स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट में भारतीय खिलाड़ियों ने कई अविश्वसनीय रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं, जो आज भी क्रिकेट इतिहास में सुनहरे अक्षरों में दर्ज है। दोस्तों आज हम आपको वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले तीन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं इन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में विस्तार से।

1.विनोद कांबली
वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी विनोद कांबली है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली 21 वर्ष की उम्र में 100 रन बनाते हुए वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले भारतीय क्रिकेटर बने थे।

2.विराट कोहली
वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ियों में विराट कोहली दूसरे नंबर पर आते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने 21 साल 49 दिन की उम्र में 107 रन बनाकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

3.युवराज सिंह
वनडे क्रिकेट में सबसे कम उम्र में शतक लगाने भारतीय क्रिकेटरों में युवराज सिंह का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने 21 वर्ष 120 दिन की उम्र में 102 रन बनाकर यह विश्व रिकार्ड अपने नाम किया था।

Related News