इंटरनेट डेस्क। दोस्तों, आज हम अपने इस आर्टिकल से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान खान की शादियों और उनके अफेयर्स के बारें में बताने जा रहे है कि इस क्रिकेटर ने अपनी लाइफ में कितनी शादियां की है।

इमरान खान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान व आॅलराउंडर खिलाड़ी है। पाकिस्तान की टीम ने 1992 में आॅस्ट्रेलिया में हुए विश्वकप में इंग्लैंड की टीम को 22 रनों से हरा कर पहला विश्वकप इमरान के नेतृत्व में जीतने में कामयाबी हासिल की। पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों में से एक इमरान खान क्रिकेट के मैदान के साथ—साथ बाहर भी अपने जलवे बिखेर चुके है। पाक के इस दिग्गज कप्तान की जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आए।

इमरान खान और जेमिना गोल्डस्मिथ : पीटीआई चीफ इमरान खान अपनी लाइफ में तीन शा​दियां करके खूब चर्चा में रहे है। पाक के इस पूर्व आॅलराउंडर खिलाड़ी ने 1995 में ब्रिटिश महिला जेमिना मर्सेल गोल्डस्मिथ से पहली शादी की। जेमिना एक ब्रिटिश अरबपति खानदान से तालुक रखती थी। इमरान खान और जेमिना की शादी 9 साल तक चली। लेकिन इनका ये रिश्ता ज्यादा नहीं चल पाया और इमरान और जेमिना के बीच 2004 में तलाक हो गया।

इमरान और रहम खान : 2004 में जेमिना मर्सेल गोल्डस्मिथ से तलाक होने के बाद इमरान खान ने पाकिस्तान की टीवी जर्नलिस्ट रहम खान से जनवरी 2015 में दूसरा निकाह किया। इन दोनों की ये शादी 10 माह ही चल पाई और दोनों के बीच 30 अक्टूबर 2015 को तलाक हो गया है।

इमरान और बुशरा मनेका : इसके बाद तहरीक-ए-इंसाफ पाट्री के सुप्रीमो इमरान खान ने रहम खान से तलाक के बाद फरवरी 2018 में आत्यात्मिक गुरू बुशरा मनेका से तीसरा निकाह किया है। इमरान खान और बुशका मनेका की मुलाकात पहली बार वर्ष 2015 में हुए उपचुनाव दौरान के दौरान हुई ​थी।

Related News