एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन काफी हैरानी भरा था। इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम से नियमित कप्तान और इन-फॉर्म खिलाड़ी विराट कोहली को आराम दिया गया और रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया। इसके अलावा टीम में राजस्थान के युवा तेज गेंदबाज खलील अहमद को भी शामिल किया गया जिन्हें हांगकांग के खिलाफ पहले मैच में मौका दिया जा सकता है। इसके अलावा अम्बाती रायुडू और केदार जाधव जैसे खिलाडियों की भी टीम में वापसी हुई है। लेकिन अगर भारतीय टीम में जगह बनाने की बात करें तो इन एशिया कप इन 3 खिलाडियों के लिए टीम में बने रहने का आखिरी मौका हो सकता है।

अंबाती रायुडू - रायुडू पिछले कुछ समय से टीम में अंदर बाहर होते रहे है। 33 वर्षीय रायुडू को यो यो टेस्ट पास नहीं करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ टीम में शामिल नहीं किया गया था लेकिन एशिया कप की टीम में उनकी वापसी हुई है। ये भी तय है कि टीम मैनेजमेंट रायुडू को आगे ज्यादा मौके नहीं देगा इसलिए अगर रायुडू को टीम में अपना स्थान पक्का करना है तो उनके लिए एशिया कप आखिरी मौका हो सकता है।

मनीष पांडे - मनीष पांडे वर्तमान भारतीय क्रिकेट टीम के शामिल सबसे प्रतिभाशाली खिलाडियों में से एक है लेकिन अभी तक पांडे अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वैसा प्रदर्शन नहीं कर सके है। 29 वर्षीय पांडे ने 3 साल के वनडे करियर में सिर्फ 22 वनडे मैच खेले है और इनमें से 2017 में खेले गए 10 वनडे मैच में सिर्फ 172 रन ही बना सके। इस प्रदर्शन के बावजूद उन्हें एशिया कप की टीम में शामिल किया गया है और अब उनके लिए यह टूर्नामेंट टीम में बने रहने का आखिरी मौका होगा।

दिनेश कार्तिक - 33 वर्षीय दिनेश कार्तिक पिछले काफी समय से भारत के लिए क्रिकेट खेल रहे है लेकिन फिर भी अभी तक 80 वनडे मैच ही खेल पाए है। अगर आंकड़ों की बात करें तो इन मैचों की 68 पारियों में वे 29.74 की औसत से सिर्फ 1517 रन बना सके है। टीम में धोनी और पंत के शामिल होने के साथ ही कार्तिक के लिए एशिया कप टीम में बने रहने का आखिरी अवसर होगा।

Related News