PC: abplive

आईपीएल 2024 की प्लेऑफ की रेस काफी दिलचस्प हो गई है. तीन टीमें पहले ही क्वालिफाई कर चुकी हैं। अब एक स्थान के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबला है. यह मैच शनिवार को खेला जाएगा. इस मैच को जीतने वाली टीम प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेगी. अगर बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो किसे फायदा होगा? ये सवाल आपके मन में उठ सकता है. इसका जवाब ये है कि इससे सीएसके को फायदा होगा.

सीएसके के पास +0.528 के नेट रन रेट के साथ 14 अंक हैं, जबकि बैंगलोर के पास +0.387 के नेट रन रेट के साथ 12 अंक हैं। अगर सीएसके यह मैच जीत जाती है तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। अगर आरसीबी जीतती है, तो उसे सीएसके से अधिक नेट रन रेट रखने और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने के लिए महत्वपूर्ण अंतर से जीतना होगा।

बारिश के कारण मैच रद्द हुआ तो किसे होगा फायदा:

आरसीबी और सीएसके के बीच मैच के दौरान बारिश की आशंका है. अगर यह मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो चेन्नई को फायदा होगा. मैच रद्द होने पर दोनों टीमों को 1-1 अंक मिलेगा। इससे सीएसके के अंकों की संख्या 15 हो जाएगी और प्लेऑफ के लिए उसकी योग्यता सुरक्षित हो जाएगी। आरसीबी के 13 अंक होंगे और वह बाहर हो जाएगी।

अन्य टीमों की क्या है स्थिति:

गुजरात, पंजाब और मुंबई प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गए हैं. ये तीनों टीमें बाहर हो चुकी हैं. दिल्ली के 14 अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट नकारात्मक है. लखनऊ का एक मैच शेष है और उसके 12 अंक हैं। अहम बात यह है कि लखनऊ का नेट रन रेट भी नकारात्मक है। कोलकाता, राजस्थान और हैदराबाद की टीमें पहले ही प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं।

Related News