ICC की जारी टी20I रैंकिंग में श्रीलंका के लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा ने 704 पॉइंट्स लेकर टॉप गेंदबाज बन गए हैं। ICC T20 विश्व कप में वानिंदु हसरंगा ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया। इसका फायदा उन्हें ICC टी20I रैंकिंग में मिला है। अफगानिस्तान के राशिद खान को पछाड़ते हुए T20I गेंदबाजी रैंकिंग में हसरंगा ने नंबर 1 स्थान हासिल किया है। वहीं बल्लेबाजों में भारतीय टीम के 360 डिग्री प्लेयर सूर्यकुमार अभी पहले स्थान पर काबिज हैं।

ICC टी20I रैंकिंग में अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद 698 प्वाइंट्स के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के जॉस हेजलवुड, चौथे स्थान पर साउथ अफ्रीका के तबरेज शम्सी और पांचवे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा हैं। टॉप पांच में भारत का एक ही गेंदबाज अपना स्थान बना पाने में कायम नहीं हो सका।


हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर
आइसीसी ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भारत के हार्दिक पांड्या तीसरे स्थान पर है। जबकि बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पहले स्थान प है। वहीं जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर सीन विलियम्स ने सबसे चौंकाते हुए टॉप टेन में अपनी जगह बनाई है। जबकि पाकिस्तान के शादाब खान 10 पायदान की छलांग के साथ 15वें स्थान पर हैं।

Related News