खेल डेस्क। आईसीसी टी20 विश्व कप का रोमांच दो जून से शुरू होने वाला है। अमेरिका और वेस्टइंडी की संयुक्त मेजबानी में होने वाले इस विश्व कप में कई पुराने रिकॉर्ड दांव पर लगे हुए हैं। इसमें वेस्टइंडीज के पूर्व महान बल्लेबाज क्रिस गेल का एक रिकॉर्ड भी है, जो आठ साल से नहीं टूटा है। गेल के नाम टी20 विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। यूनिवर्स बॉस कहे जाने वाले क्रिस गेल ने 2016 टी20 वल्र्ड कप में ये रिकॉर्ड बनाया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में 47 गेंदों पर शतक जमाया था।

ये तीन तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड
इस बार उनका ये रिकॉर्ड तोडऩे के कई दावेदार हैं। इनमें ऑस्ट्रेलिया के ओपनर ट्रेविस हेड, इंग्लैंड के विल जैक्स और जॉनी बेयरस्टो भी शािमल हैं। हाल ही में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में इन तीन क्रिकेटरों ने अपने बल्ले से धूम मचाते हुए ताबड़तोड़ अंदाज में तेज शतक जमाए थे।

आईपीएल में ट्रेविस हेड ने 39 गेंदों पर लगाया था शतक
इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से ट्रेविस हेड ने 39 गेंदों पर शतक लगाया था। इस संस्करण का सबसे तेज शतक रहा है। वहीं विराट कोहली की टीम आरसीबी की ओर से विल जैक्स ने 41 गेंदों पर तूफानी शतकीय पारी खेली थी। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें संस्करण में पंजाब किंग्स की ओर से बेयरस्टो ने केवल 45 गेंदों पर तेज शतक लगाया है। अब क्रिकेटर प्रशंसकों से विश्व कप में इन तीनों ही क्रिकेटरों से इसी प्रकार की तूफानी बल्लेबाजी करने की उम्मीद रहेगी।

PC: espncricinfo

Related News