भारत और पाकिस्तान रविवार (24 अक्टूबर) को अपने ICC पुरुष T20 विश्व कप 2021 के संघर्ष में एक-दूसरे का सामना करने के लिए तैयार हैं और मैच को लेकर प्रचार अब एक नए स्तर पर पहुंच गया है।

भारत प्रतिष्ठित खिताब हासिल करने के लिए पसंदीदा में से एक है। आपको बता दें कि पाकिस्तान आज तक विश्व कप में भारत से जीत नहीं पाया है। लेकिन आज हम आपको हाई-वोल्टेज मुठभेड़ से पहले, 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो सबसे बेस्ट हैं।

1. विराट कोहली

टीम इंडिया का कप्तान थोड़े आउट ऑफ फॉर्म है और कप्तान के रूप में टी 20 विश्व कप जीतने का यह उनका आखिरी मौका है क्योंकि उन्होंने विश्व कप के बाद पहले ही भारत टी 20 आई कप्तान के रूप में पद छोड़ने की घोषणा की है।

2. बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पाकिस्तान टीम के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक है। उनके बारे में कहा जाता है कि वे 'पाकिस्तान के विराट कोहली' हैं। बाबर का योगदान मैच का नतीजा तय करने में अहम भूमिका निभाएगा।


3. रोहित शर्मा

विस्फोटक दाएं हाथ के बल्लेबाज को वाइट बॉल क्रिकेट में सबसे प्रतिभाशाली सलामी बल्लेबाजों में से एक माना जाता है। 'हिटमैन' रोहित शर्मा अपनी सर्वश्रेष्ट बल्लेबजी के लिए जाने जाते हैं और पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए उन्हें नियंत्रण में रखना मुश्किल होगा।

4. फखर जमान

भारतीय प्रशंसक फखर जमान को कभी नहीं भूल सकते क्योंकि उन्होंने अकेले दम पर पाकिस्तान को आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में जीत दिलाई। फखर जमान शुरू में पाकिस्तान की प्रारंभिक विश्व कप टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन बाद में उन्हें टीम में शामिल कर लिया गया।

5. जसप्रीत बुमराह

वाइट बॉल क्रिकेट में कई सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में माने जाने वाले, बुमराह ने भारत को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम में से एक बनने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Related News