विश्व क्रिकेट जगत आज शाम का बेसब्री से इतंजार कर रहा है क्योंकि आज शाम टी-20 विश्वकप में भारत का मुकाबला बंग्लादेश से होगा, जिसमें भारत जीत हासिल करन चाहेगी, ये मैच एंटीगा में खेला जाएगा। जिसमें दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबला होने की उम्मीद है।

Google

दांव ऊंचे होने के कारण, भारतीय टीम कुछ रणनीतिक बदलाव कर सकती है। स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को इस मैच में आराम दिया जा सकता है। इसके अलावा, ऐसी अटकलें हैं कि शिवम दुबे अंतिम ग्यारह में जगह नहीं बना पाएंगे।

विराट कोहली के हालिया फॉर्म को लेकर चिंताओं के बावजूद, कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन उन पर अटूट भरोसा दिखा रहे हैं। संभावना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी की शुरुआत करेंगे, जिससे बांग्लादेश के खिलाफ टीम को ठोस शुरुआत मिलेगी। उनके बाद, विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के तीसरे नंबर पर खेलने की उम्मीद है।

सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए इस मैच की अहमियत को देखते हुए जसप्रीत बुमराह को आराम देना संभव नहीं लगता। कप्तान रोहित शर्मा से सबसे मजबूत टीम उतारने की उम्मीद है। शिवम दुबे अंतिम ग्यारह में खुद को साबित ना करने के कारण जगह नहीं बना पाएंगे, उनकी जगह अनुभी संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता हैँ।

Google

दुनिया के नंबर एक टी20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर खेलने के लिए तैयार हैं, जो अपने विस्फोटक बल्लेबाजी कौशल को मध्यक्रम में लाएंगे।

स्पिन विभाग में रोहित शर्मा अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव की तिकड़ी पर निर्भर रहने की संभावना है। पटेल और जडेजा दोनों न केवल प्रभावी स्पिन विकल्प प्रदान करते हैं, बल्कि बल्लेबाजी लाइनअप में गहराई भी जोड़ते हैं। तेज गेंदबाजी के लिए अर्शदीप सिंह और जसप्रीत बुमराह से गेंदबाजी की अगुआई करने की उम्मीद है।

Google

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान)

विराट कोहली

ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

सूर्यकुमार यादव

संजू सैमसन

हार्दिक पांड्या

रविंद्र जडेजा

अक्षर पटेल

अर्शदीप सिंह

कुलदीप यादव

जसप्रीत बुमराह

Related News