वेस्ट इंडीज और बांग्लादेश में खेले जा रहें टी-20 विश्वकप में क्रिकेट फैंस का बड़ी जोरदार मैच देखने को मिल रहे हैं, अगर बात करें शनिवार को हुए भारत बनाम बांग्लादेश मैच में भारत ने 50 रनों से जीत हासिल कर सेमीफाइनल की तरफ कदम बढाएं, आइए जानते हैं मैचा का पूरा हाल

Google

भारत ने शानदार बल्लेबाजी की बदौलत पांच विकेट पर 196 रनों का मजबूत स्कोर बनाया। हार्दिक पांड्या ने 27 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 50 रनों की पारी खेली। शिवम दुबे और ऋषभ पंत ने क्रमश: 34 और 36 रनों का महत्वपूर्ण योगदान दिया, जबकि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने शीर्ष क्रम में तेजी से योगदान दिया।

Google

जवाब में, भारत के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को आठ विकेट पर 146 रनों पर रोक दिया। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मात्र 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए और बांग्लादेश के मध्यक्रम को तहस-नहस कर दिया। जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने भी अहम भूमिका निभाई, जिनमें से प्रत्येक ने दो-दो विकेट लिए, जबकि हार्दिक पांड्या ने एक विकेट लिया।

भारत की पारी की शुरुआत आक्रामक रही, लेकिन तनजीम साकिब ने विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को जल्दी-जल्दी आउट करके उनकी गति को धीमा कर दिया। हालांकि, पंत और दुबे की अगुआई में मध्यक्रम के लचीलेपन और पंड्या के विस्फोटक फिनिश ने उच्च स्कोर सुनिश्चित किया।

Google

बांग्लादेश कभी भी आवश्यक रन रेट को बनाए रखने में कामयाब नहीं हो पाया। 10वें ओवर तक उनका स्कोर दो विकेट पर 67 रन था, लेकिन उसके बाद लगातार विकेट गिरने से वापसी की कोई संभावना नहीं रही। कुलदीप यादव के महत्वपूर्ण विकेटों में तनजीद हसन, मोहम्मद तौहीद ह्रदय और शाकिब अल हसन के विकेट शामिल थे।

Related News