टीम इंडिया के चाइनामैन कुलदीप यादव अपने क्रिकेट करियर के सर्वश्रेष्ठ आईसीसी रैंकिंग तक पहुंच गए हैं। बता दें कि कुलदीप टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इससे पहले भारत का यह स्पिन गेंदबाज टी20 के आईसीसी गेंदबाजी रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद था। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानि आईसीसी की ओर जारी रैंकिंग में कुलदीप यादव को 728 रेटिंग अंक मिले हैं। जबकि टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में अफगानिस्तान के राशिद खान पहले पायदान पर मौजूद हैं।

राशिद खान की आईसीसी रेटिंग 793 है। वहीं टी20 प्रारूप में बल्लेबाजी रैंकिंग में रोहित शर्मा ने तीन रैंक का इजाफा किया है। मौजूदा समय में यह बल्लेबाज 7वें नंबर पहुंच चुका है। न्यूजीलैंड के विरूद्ध टी20 सीरीज के निर्णायक मुकाबले में कुलदीप यादव ने 26 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे। 18 टी20 मैचों में कुलदीप यादव के 35 विकेट हो चुके हैं।

कुलदीप यादव का औसत 12.97 है, यानि हर 13वीं गेंद पर वह एक विकेट लेते हैं। बता दें कि आईसीसी के टॉप टेन में कुलदीप यादव के अलावा टीम इंडिया का कोई गेंदबाज शामिल नहीं है। युजवेंद्र चहल की बात करें, तो यह गेंदबाज आईसीसी रैंकिंग में 18वें पायदान पर है।

बल्लेबाजी में शीर्ष पर हैं पाकिस्तान के बाबर आजम: टी20 में बल्लेबाजी के आईसीसी रैंकिंग में पाकिस्तान के विस्फोटक बल्लेबाज आजम खान टॉप पर बने हुए हैं। टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा 7वें पायदान पर हैं। जबकि केएल राहुल 7वें नंबर से फिसलकर 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

Related News