pc: kalingatv

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में 1 जून से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए ambassadors की स्टार-स्टडेड सूची में लेटेस्ट नाम के रूप में पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को शामिल किया है।

अफरीदी इस शोपीस इवेंट के लिए राजदूतों की सूची में टी20 के दिग्गज युवराज सिंह, क्रिस गेल और आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता धावक उसेन बोल्ट के साथ शामिल हो गए हैं।

अफरीदी ने कहा कि वह टी20 विश्व कप का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं और नौ जून को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले के लिए उत्साहित हैं।

उन्होंने आईसीसी विज्ञप्ति में कहा- “आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप एक ऐसा आयोजन है जो मेरे दिल के बहुत करीब है। उद्घाटन संस्करण में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने से लेकर 2009 में ट्रॉफी उठाने तक, मेरे करियर के कुछ पसंदीदा आकर्षण इस मंच पर प्रतिस्पर्धा करने से आए हैं। हाल के वर्षों में टी20 विश्व कप काफी मजबूत हुआ है, और मैं इस संस्करण का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं, जहां हम पहले से कहीं अधिक टीमें, अधिक मैच और यहां तक कि अधिक ड्रामा देखेंगे। ”

अफरीदी ने कहा, "मैं 9 जून को भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के लिए विशेष रूप से उत्साहित हूं। यह खेल में महान प्रतिद्वंद्विता में से एक है और न्यूयॉर्क दो महान टीमों के बीच इस अविस्मरणीय मुकाबले के लिए एक उपयुक्त मंच होगा।"

क्लेयर फर्लांग, आईसीसी महाप्रबंधक - विपणन और संचार, ने कहा, "वह दुनिया भर में प्रशंसकों के पसंदीदा हैं और युवराज सिंह, क्रिस गेल और आठ बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता उसेन बोल्ट के साथ प्रशंसकों को कार्यक्रम के करीब लाएंगे।" यह अब तक का सबसे बड़ा टी20 विश्व कप होने वाला है।”

टी20 विश्व कप 1-29 जून तक खेला जाएगा, जिसमें टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में उद्घाटन मैच में सह-मेजबान यूएसए का मुकाबला कनाडा से होगा।

नौ स्थानों पर 20 टीमों द्वारा कुल 55 मैच खेले जाएंगे, जिसका समापन 29 जून को बारबाडोस में फाइनल में होगा।

Related News