टी 20 विश्व कप 2022 की तैयारी के लिए रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया के पर्थ में उड़ान भरने के साथ, शिखर धवन की अगुवाई वाली दूसरी पंक्ति की भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में खेल रही है।

शुभमन गिल, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़, अवेश खान और रजत पाटीदार जैसे अन्य लोगों के टीम में शामिल होने के कारण, पृथ्वी शॉ को इसके लिए नहीं चुना गया था, और भारत के पूर्व अंडर -19 विश्व कप विजेता कप्तान ने निराशा व्यक्त की है।

शॉ घरेलू स्तर पर मुंबई के लिए लगातार गति से रन बना रहे हैं, जबकि उन्होंने न्यूजीलैंड 'ए' के ​​खिलाफ हालिया श्रृंखला के दौरान भारत 'ए' के ​​लिए अच्छा परफॉरमेंस भी दिया।

ठुकराए जाने के बावजूद, शॉ उत्साहित है कि वह भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करने को तैयार है।

मिड-डे के साथ एक साक्षात्कार में शॉ ने कहा, "मैं निराश था। मैं रन बना रहा हूं, बहुत मेहनत कर रहा हूं, लेकिन मौका नहीं मिल रहा है।"

उन्होंने जारी रखा, "लेकिन, ठीक है। जब उन्हें [राष्ट्रीय चयनकर्ताओं] लगेगा कि मैं तैयार हूं, तो वे मुझे खिलाएंगे। मुझे जो भी अवसर मिलेंगे, चाहे वह भारत 'ए' के ​​लिए हो या अन्य टीमों के लिए, मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूं। और मेरी फिटनेस के स्तर को बनाए रखूं।"

युवा सलामी बल्लेबाज ने यह भी खुलासा किया कि उन्होंने आईपीएल 2022 के बाद 7-8 किलो वजन कम किया और अपने आहार में काफी बदलाव किए।

शॉ ने कहा- "मैंने अपनी बल्लेबाजी में अलग-अलग चीजों पर काम नहीं किया, लेकिन फिटनेस का बहुत काम किया। मैंने वजन घटाने पर काम किया और पिछले आईपीएल के बाद सात से आठ किलोग्राम कम किया। मैंने जिम में काफी समय बिताया, रनिंग करता था, किसी भी मिठाई और कोल्ड ड्रिंक का सेवन नहीं करता था। चीनी खाना अब मेरे मेनू से पूरी तरह से बाहर हो गया है।"

इस बीच, टीम इंडिया को पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नौ रन से हार का सामना करना पड़ा और उसे अपनी किस्मत बदलने के लिए बाकी के दोनों मैच जीतने होंगे। रांची में दूसरा वनडे रविवार 9 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Related News