शिखर धवन भारतीय क्रिकेट टीम का एक एहम हिस्सा है, वह अपनी शानदार बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते है। हालही में हुए उनके तलाक से वह एक बार फिरसे सुर्खियों में आ गए है। शिखर धवन और उनकी पत्नी आयेशा मुखर्जी का तलाक हो गया है जिस वजह से शिखर धवन चर्चा का विषय बने हुए है। शिखर धवन एक कामयाब क्रिकेटर होने के साथ साथ एक बेहद अमीर इंसान भी है। जैसा की आप जानते है आईपीएल और ऐसे ही काफी t20 मैचेस में इन क्रिकेटर्स को मोटा पैसा दिया जाता है। शिखर धवन ने भी काफी संपत्ति जोड़ी है। इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे शिखर धवन से तलाक के बाद आयेशा मुखर्जी कितनी संपत्ति की मालकिन बन चुकी है।


आयेशा मुखर्जी का जन्म 27 अगस्त 1975 में हुआ था। उन्होंने अपनी शादी भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन बल्लेबाज शिखर धवन से करी थी। इन दोनों का एक 7 साल का लड़का भी हुआ है जिसे दोनों खूब प्यार भी करते है। आयेशा मुखर्जी ने अपनी पढ़ाई मुंबई और दिल्ली से करी थी। आयेशा जन्म से भारतीय है और वह पहले एक प्रोफेशनल बॉक्सर भी रही है। आयेशा के माता-पिता ऑस्ट्रेलिया में ही रहते है, आयेशा की परवरिश भी ऑस्ट्रेलिया में हुई है और वह पर उनका एक आलिशान घर भी है, और उस घर की कीमत 8 करोड़ है।


आयेशा ने एक घर मुंबई में भी खरीदा हुआ है जिसकी कीमत करीब 6 करोड़ है। आयेशा मुखर्जी एक बंगाली परिवार में पली बड़ी है और उनको शिखर धवन से जो बेटा हुआ है उसका नाम ज़ोरावर धवन है। आयेशा मुखर्जी ने शिखर धवन से दूसरी शादी करी है। आयेशा को अपने पहले पति से दो बेटिया हुई थी जिन्हे नाम अब आलिया धवन और रिहा धवन है। आयेशा के पहले पति ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले और एक बड़े बिज़नेसमेन थे। आयेशा की जब पहली शादी टूटी तो वह काफी दर गयी थी और उन्हें लग रहा था कि वह अपनी ज़िन्दगी में नाकामयाब हो रही है।


लेकिन आयेशा ने हिम्मत नहीं हारी और वह अपनी ज़िन्दगी में आगे बढ़ गयी। शिखर धवन आयेशा से 10 साल छोटे है और शिखर धवन के परिवार वाले आयेशा मुखर्जी से खुश नहीं थे और दोनों की शादी के खिलाफ भी थे। आयेशा के पास एक काली Mercedes-बेंज C- क्लास कार है जिसकी कीमत करीब 50 लाख के आस पास है। आयेशा मुखर्जी एक यूट्यूब चैनल भी चलाती है जिसमे वह फिटनेस और वज़न कम करने के वीडियोस शेयर करती है। आयेशा को अपने पहले पति से तलाक के बाद 10 करोड़ रूपए हर्जाना और जायदाद का आधा हिस्सा मिला था।

Related News