2007 में करिश्माई भारतीय सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा ने अपने करियर की शानदार शुरुआत देखी और 2007 में एक धमाकेदार बल्लेबाज़ के रूप में सामने आए। रोहित शर्मा पहली बार टी 20 विश्व कप ट्रॉफी से बाहर हो गए हैं। इंडियन प्रीमियर लीग की ओर से मुंबई इंडियंस को पांच खिताब (लीग में किसी भी टीम द्वारा सबसे अधिक), और सबसे ज्यादा भुगतान पाने वाले भारतीय क्रिकेटरों में से एक रोहित शर्मा ने हर बार अपने क्रिकेट के दम पर एक अलग ही पहचान बनाई है।

हालांकि हिटमैन ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से बाहर है क्योंकि उन्हें चोट लगी थी और इसी के मद्देनजर BCCI ने उन्हें इस सीरीज में शामिल नहीं किया।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि प्रति भारतीय वार्षिक आय को कैसे रोहित शर्मा मात्र 6 घंटे में ही कमा लेते हैं।

इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, वार्षिक आय के लिए भारत 106 देशों में 72 वें स्थान पर है। इस रिपोर्ट के अनुसार, भारत में औसत मासिक आय 32,800 रुपये है। कुल मिलाकर, एक भारतीय की औसत वार्षिक आय लगभग 3,94,000 रुपये है।

रोहित शर्मा भारत में सबसे अधिक भुगतान वाले खेल व्यक्तियों की लीग में हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, उनकी सालाना कमाई 54.29 करोड़ रुपये है। इसका केवल कुछ ही हिस्सा उनके A + BCCI अनुबंध - 7 करोड़ रुपये प्रतिवर्ष से अर्जित किया जाता है। इसके अलावा वे आईपीएल और ब्रांड एंडोर्समेंट्स से पैसा कमाते है। मुंबई इंडियंस की ओर से कप्तानी करने के लिए, रोहित शर्मा 15 करोड़ रुपये की फीस लेते हैं। शर्मा एडिडास, हुबोट की घड़ियों, सीेएट टायर्स (जो आदि के विज्ञापन करते हैं।

इस प्रकार रोहित शर्मा की 54.29 करोड़ रुपये वार्षिक आय को देखते हुए, रोहित शर्मा भारत में औसत वार्षिक आय अर्जित करने में केवल छह घंटे लगेंगे।

Related News