अब एशिया कप 2022 सीजन में एक नई टीम की एंट्री हुई है। बता दे की, इस टीम ने क्वालीफायर राउंड जीतकर एशिया कप में जगह बनाई है। यह टीम हांगकांग है। एशिया कप 2022 सीजन शनिवार (27 अगस्त) से शुरू होने वाला है। पहला मैच ग्रुप-बी की टीम श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। फैंस इस हाई वोल्टेज मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ग्रुप ऑफ एशिया कप:-

ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, हांगकांग

ग्रुप बी: श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान

एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। बता दे की, भारत और पाकिस्तान ग्रुप ए में हैं। जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान को ग्रुप बी में रखा गया है। क्वालीफायर राउंड से एक टीम का चयन किया जाना था, जिसे हांगकांग ने जीता। दरअसल, चार टीमों हांगकांग, यूएई, कुवैत और सिंगापुर के बीच क्वालीफायर मुकाबले 21 अगस्त से शुरू हुए थे। क्वालीफायर के विजेता को भारत-पाकिस्तान ग्रुप में रखा जाना पहले से तय था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, भारत को अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को खेलना है। यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत का दूसरा मैच होगा, जो 31 अगस्त को होगा। इसके बाद हांगकांग को अपना दूसरा मैच 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

Related News