सुमन देवी थोवदम के नेतृत्व में भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में तीन देशों के अंडर -21 टूर्नामेंट जीता। सुमन का मानना ​​है कि जूनियर टीम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शानदार प्रदर्शन कर रही है और इससे बाद मेरा आत्मविश्वास भी बढ़ रहा है। रिपोर्ट के अनुसार, इस समय भारतीय टीम वर्तमान में भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI), बैंगलोर में चल रहे राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में भाग ले रही है और सुमन देवी भी इसका हिस्सा हैं।


सुमन देवी ने कहा, "हॉकी इंडिया ने सुनिश्चित किया है कि जूनियर महिला टीम को हमारे लिए नियोजित नियमित घटनाओं के साथ एक अच्छा अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन मिले और इससे हमें अपना आत्मविश्वास बनाने में मदद मिली है।" उनके घर के सामने अच्छा प्रदर्शन करना आसान नहीं है, लेकिन हमने अतीत में अच्छा किया है। इस तरह की जीत से हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है और भविष्य के टूर्नामेंट में भी हमारी मदद करेगा। सुमन ने आगे कहा, "किसी भी खिलाड़ी की वरिष्ठ टीम का प्रतिनिधित्व करना हमेशा एक सपना होता है और यह मेरा सपना भी है। लेकिन वहां पहुंचने के लिए वास्तव में खुद को साबित करना होगा।


आपको बता दें कि वर्तमान भारतीय टीम बहुत मजबूत और बहुत अनुभवी है और उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। ओलंपिक में और साथ ही वरिष्ठ समूह में एथलीटों का एक बहुत मजबूत पूल है। भारतीय हॉकी टीम में इस समय कई ऐसे खिलाड़ी है जो अतरॉष्ट्रीय स्तर पर काफी पॉपुलर है। हालांकी भारत में क्रिकेट के आगे हॉकी या किसी अन्य खेल को ज्यादा नही देखा जाता है।

Related News