रोहित शर्मा की फिटनेस को लेकर वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों के बीच बहुत बहस हुई है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान मुंबई इंडियंस (एमआई) के कप्तान को चोट लगी थी, लेकिन लास्ट तीन मैचों में वे खेलते नजर आए थे।

हालाँकि, भारतीय चयनकर्ताओं ने उन्हें टेस्ट टीम में शामिल करने से पहले ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए किसी भी टीम में नहीं चुना। अब, ऐसी ख़बरें हैं कि रोहित ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ पहले दो टेस्ट नहीं खेल रहे हैं - जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी पसंदीदा प्रतिद्वंद्वी हैं।

33 वर्षीय को अभी भी अपनी हैमस्ट्रिंग की चोट से 100% फिट नहीं माना जा रहा है, जिसके साथ उन्होंने एमआई को आईपीएल में पांचवा ख़िताब जितवाया था। रोहित टीम इंडिया के साथ संयुक्त अरब अमीरात से ऑस्ट्रेलिया नहीं गए और अपने घर वापस चले गए और अब बेंगलुरु में एनसीए में प्रशिक्षण ले रहे हैं।

हालांकि, खेल पत्रकार बोरिया मजूमदार के अनुसार, रोहित अपने पिता को देखने के लिए भारत लौट आए थे, जो COVID-19 का सकारात्मक परिक्षण किया था।

स्पोर्ट्स टुडे के अनुसार रोहित ने टीम के साथ [ऑस्ट्रेलिया] यात्रा करने का कारण ये बताया कि उनके पिता कोविड पॉजिटिव थे।

इसके बाद, अगर वह रेड-बॉल सीरीज़ नहीं खेलना चाहते थे, तो उनके पास एनसीए की यात्रा करने का कोई कारण नहीं था। वह रितिका (पत्नी) और परिवार के साथ वापस आ सकते थे।

नवीनतम मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से रोहित और इशांत शर्मा को रिलेक्स करने का अनुरोध किया है, ताकि वे बॉर्डर-गावसर ट्रॉफी के अंतिम दो टेस्ट में खेल सकें ।

Related News