चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा को टीम की कप्तानी का भार सौंपा,लेकिन उन्होंने पद छोड़ दिया और इस पद को एमएस धोनी को वापस सौंप दिया गया। धोनी 40 साल के हैं, और सीएसके के आईपीएल 2022 के साथ, यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह अगले साल एक और सीजन के लिए वापसी करते हैं या नहीं। धोनी ने पहले कहा है कि उनका आखिरी आईपीएल मैच चेन्नई में होगा।

हालाकिं सीएसके अपने अगले कप्तान की तलाश जारी रखे हुए है, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने धोनी के पदभार को संभालने के लिए अपनी पसंद बताई है। सहवाग को लगता है कि जडेजा के बाहर होने से सीएसके रुतुराज गायकवाड़ को कप्तानी सौंपने के बारे में सोच सकती है। उनका मानना ​​है कि गायकवाड़ में एक अच्छा कप्तान बनने के सभी गुण हैं और वह महाराष्ट्र की कप्तानी करते हैं, जिस से उन्हें इस भूमिका की समझ है।

सहवाग ने क्रिकबज पर कहा- "वह महाराष्ट्र की कप्तानी करता है। वह बहुत शान्ति से खेलता है। ऐसा लगता है कि भले ही उसने शतक बनाया हो, लेकिन वह इसके लिए कोई हावभाव नहीं देता है। भले ही वह 0 स्कोर करे तब भी आप वही व्यवहार देखेंगे। यह उसके चेहरे से नहीं दिखता है अगर वह शतक बनाने से खुश है या डक पर आउट होने से दुखी है। उसके पास कंट्रोल है, वह शांत है। उसके पास एक अच्छा कप्तान बनने के लिए आवश्यक सभी गुण हैं। वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कप्तानी कर रहा है इसलिए उसको आईडिया है कि कैसे किसी मैच को निर्देशित किया जाए। किसको गेंद दी जानी है, बल्लेबाजी क्रम में क्या बदलाव करने की जरूरत है … उसके पास आईडिया है, ”।

आईपीएल 2022 सीएसके के साथ गायकवाड़ का तीसरा सीजन है, जहां उन्होंने अब तक 12 मैचों में 26.08 की औसत से 313 रन बनाए हैं, जिसमें दो अर्धशतक शामिल हैं। 2020 में आईपीएल में पदार्पण करने के बाद, गायकवाड़ को कम मौके मिले, लेकिन उनके द्वारा खेले गए छह मैचों में, युवा खिलाड़ी ने तीन अर्द्धशतक लगाकर 204 रन बनाए। गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में अपने खेल को अगले स्तर तक ले गए और 635 रन बनाकर ऑरेंज कैप के साथ सीजन का समापन किया। अपने टॉप फॉर्म के परिणामस्वरूप, गायकवाड़ आईपीएल 2022 मेगा नीलामी से पहले सीएसके के चार रिटेंशन में से एक थे। सहवाग ने गायकवाड़ की तुलना धोनी से की, और यहां तक ​​​​कहा कि उनकी कई विशेषताएं सीएसके के कप्तान के समान हैं,सिर्फ एक चीज को छोड़ कर।

सहवाग ने कहा "किसी का भी एक सीजन अच्छा हो सकता है, लेकिन अगर वह 3-4 और सीजन खेलता है, तो वह एक कप्तान बन जाएगा जो एमएस धोनी के बाद एक दीर्घकालिक कप्तान बन सकता है। दुनिया एमएस धोनी को एक अच्छा कप्तान क्यों मानती है? क्योंकि वह शांत है , अपना निर्णय लेता है और अपने गेंदबाजों और बल्लेबाजों का अच्छी तरह से उपयोग करता है। लक भी हमेशा उनके फेवर में रहता है। लक उन लोगों का साथ देता है जो बहादुर हैं और एमएस धोनी एक बहादुर कप्तान हैं। उनमें एमएस धोनी के सभी गुण हैं, एक को छोड़कर। मैं उनके लक फैक्टर को लेकर ज्यादा निश्चित नहीं हूँ।"

Related News