पूर्व भारतीय क्रिकेटर और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड) के अध्यक्ष, सौरव गांगुली को अक्सर 'भारतीय क्रिकेट के महाराजा' के रूप में जाना जाता है। इस तारीफ के पीछे उनके अविश्वसनीय रिकॉर्ड, उनके द्वारा उठाई गई ट्राफियां और उनका विवादास्पद क्रिकेट करियर है। अपने खेल के दिनों में, सौरव गांगुली अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक थे। ऑफ-साइड की अपनी मजबूत और प्रभावशाली महारत के साथ, सौरव को 'ऑफ-साइड के भगवान' के रूप में जाना जाता था।

एक शानदार क्रिकेटर होने के अलावा, सौरव गांगुली अपनी पत्नी डोना गांगुली के पति और अपनी बेटी सना गांगुली के एक प्यारे पिता भी हैं। हालाँकि, एक समय था जब सौरव लोकप्रिय अभिनेत्री, नगमा के साथ एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर में पड़ गए थे। कुछ सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद लोगों के लगातार दबाव और नफरत के चलते दोनों ने अपना रिश्ता खत्म कर लिया था। य

यही वजह है कि सौरव गांगुली और नगमा ने खत्म किया रिश्ता

एक बार सेवी के साथ एक अनफ़िल्टर्ड साक्षात्कार में, नगमा ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली के साथ अपने अफेयर के बारे में खुलासा किया था। जब अभिनेत्री से उनके ब्रेकअप के पीछे का कारण बताने के लिए कहा गया, तो नगमा ने कहा कि उनके पूर्व प्रेमी, सौरव का क्रिकेट करियर दांव पर लगा था, क्योंकि लोग उनके प्यार में होने के कारण अभिनेत्री को निशाना बना रहे थे। इतना ही नहीं, स्थिति पूरी तरह से विकट हो गई थी, क्योंकि कई लोगों ने क्रिकेट मैचों में सौरव के खराब प्रदर्शन के लिए अभिनेत्री को दोष देना शुरू कर दिया था। इसलिए दोनों ने अलग होने का फैसला किया।

जब सौरव गांगुली के खराब प्रदर्शन के लिए नगमा को दोषी ठहराया गया

उसी साक्षात्कार में आगे बढ़ते हुए, नगमा ने यह भी स्वीकार किया कि उन्होंने कभी भी उस व्यक्ति के लिए दुख का कारण बनने के बारे में नहीं सोचा था जिससे वह प्यार करती थी। इस प्रकार, सौरव गांगुली के साथ अपने संबंधों के आसपास के उपद्रव को रोकने के लिए, अभिनेत्री ने साझा किया कि उन्होंने अपने जीवन में आगे बढ़ने का फैसला किया है। नगमा का अपने जीवन में आगे बढ़ना एक साहसी निर्णय था, क्योंकि वह क्रिकेटर के प्यार में पागल थी। हालाँकि, अपने भविष्य और क्रिकेट करियर उनके प्यार से बड़ा था , जो काफी प्रेरणादायक है। इसलिए, सौरव के खराब प्रदर्शन के लिए बहुत अधिक नफरत प्राप्त करने के बाद, नगमा आखिरकार क्रिकेटर के जीवन से बाहर हो गई। उसी के बारे में बात करते हुए, उसने समझाया था:


जब सौरव गांगुली को इतनी खूबसूरत अभिनेत्री नगमा से प्यार हुआ, तो वह एक शादीशुदा आदमी थे। क्रिकेटर 1999 में डोना गांगुली के साथ वैवाहिक बंधन में बंध गए थे। दोनों ने मिलकर एक बच्ची का स्वागत किया था, जिसे उन्होंने प्यार से सना गांगुली नाम दिया था। हालाँकि, अपनी शादी के दो साल बाद, सौरव 1999 के विश्व कप के दौरान नगमा से मिले थे, और कई मुलाकातों के बाद, उन्होंने डेटिंग शुरू कर दी। शुरुआत में नगमा और सौरव दोनों ने मीडिया के सामने अपने रिश्ते की अटकलों का खंडन किया था।

सौरव गांगुली और नगमा कथित तौर पर एक गुप्त मंदिर में शादी करने की योजना बना रहे थे

हालाँकि, समय के साथ, सौरव गांगुली और नगमा की लगातार सार्वजनिक उपस्थिति और बढ़ती नज़दीकियों ने उन सभी रिपोर्टों की पुष्टि की, जिनमें दावा किया गया था कि दोनों डेटिंग कर रहे थे। खबरों की माने तो डोना गांगुली अपने पति की नगमा के साथ डेटिंग की खबरों को लेकर काफी गुस्से में थीं। इतना ही नहीं, आंध्र प्रदेश में होने वाली एक गुप्त मंदिर शादी में दोनों के वैवाहिक बंधन में बंधने की भी चर्चा थी। हालांकि दोनों ने इससे इनकार किया था।

नगमा और सौरव गांगुली के अपने रिश्ते को खत्म करने के बाद, क्रिकेटर ने अपना सारा ध्यान खेल और डोना गांगुली के साथ अपने विवाहित जीवन में लगा दिया था। समय के साथ, सौरव और नगमा ने उस तूफान को पार कर लिया था जिसे पार करना इतना बड़ा और असंभव लग रहा था! हालाँकि यह उनकी प्रेम कहानी का एक दुखद अंत था, लेकिन दो प्रेमियों के बीच ऐसी समझ बहुत कम देखने को मिलती है, जो दुनिया के कारण अपने संबंधों को समाप्त कर देते हैं।

Related News