हरमनप्रीत सिंह को लगातार दूसरे साल FIH प्लेयर ऑफ द ईयर चुना गया है। 26 वर्षीय, जिसके पास सही समय पर सही स्थिति में रहने की प्रवृत्ति है, ने अपने गोल-स्कोरिंग कौशल के लिए पुरस्कार जीता, जिसने इस पिछले वर्ष में सुधार किया है क्योंकि कई टीमों ने अपने दंड को रोकना मुश्किल पाया है- कॉर्नर ड्रैग फ्लिक्स। 2021-2022 में प्रो लीग में, उन्होंने 16 मैचों में दो हैट्रिक सहित 18 गोल किए।

बता दे की, 2021 में ढाका में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में, हरमनप्रीत भी शानदार फॉर्म में थीं, उन्होंने छह मैचों में आठ गोल किए, जबकि भारत को पोडियम स्थान पर पहुंचा दिया। उनके प्रयासों ने भारतीय टीम को 2022 में बर्मिंघम में राष्ट्रमंडल खेलों में रजत जीतने में भी मदद की। हरमनप्रीत अब एक विशिष्ट समूह में शामिल हो गए हैं जिसमें ट्यून डी नूइजर (नीदरलैंड), जेमी ड्वायर (ऑस्ट्रेलिया) और आर्थर वैन डोरेन शामिल हैं, जो लगातार वर्षों में प्लेयर ऑफ द ईयर का खिताब (पुरुष वर्ग) जीतने वाले चौथे खिलाड़ी हैं।

महिला वर्ग में नीदरलैंड की फेलिस एल्बर्स को FIH प्लेयर ऑफ द ईयर 2021/22 से सम्मानित किया गया है। 22 साल की उम्र में फेलिस की ट्रॉफी का मामला पहले से ही बह निकला है। प्रो लीग (2019 और 2020/21), यूरो हॉकी चैम्पियनशिप (2021), टोक्यो ओलंपिक और महिला विश्व कप (2022) में, डच टीम ने स्वर्ण पदक जीता। अपने पूरे समय में टीम में।

अपने सीनियर स्क्वाड में पदार्पण करने के बाद से मुख्य रूप से एक हमलावर मिडफील्डर के रूप में खेली है, हमले का मूल बना रही है और उनकी आक्रामक रचनात्मकता में महत्वपूर्ण योगदान दे रही है। 32 अंतरराष्ट्रीय खेलों में अब तक 16 गोल के साथ, वह विपक्ष के लिए एक महत्वपूर्ण गोल स्कोरिंग खतरा भी प्रस्तुत करती है। बता दे की, स्पेन और नीदरलैंड ने 2022 में महिला विश्व कप की मेजबानी की, जहां नीदरलैंड ने लगातार तीसरी बार स्वर्ण पदक जीता। नीदरलैंड ने प्रो लीग 2021/22 के दौरान 16 खेलों में 42 गोल किए और उस टूर्नामेंट के दौरान छह मैचों में 17 गोल किए। टीम के आक्रामक क्रिएटर-इन-चीफ फ़ेलिस ने डच टीम के आक्रामक आउटपुट में महत्वपूर्ण योगदान दिया।

एफआईएच प्लेयर ऑफ द ईयर पुरस्कार के सबसे कम उम्र के प्राप्तकर्ता के रूप में जर्मनी की नताशा केलर (1999) से आगे निकल गईं और 1998 में पुरस्कारों की स्थापना के बाद से सभी विजेताओं में दूसरे स्थान पर रहीं। 29.1 अंकों का उनका अंतिम स्कोर मारिया को हराने के लिए पर्याप्त था। एफआईएच हॉकी स्टार्स अवार्ड्स 2021-22 की सबसे कड़ी प्रतियोगिताओं में से एक में ग्रैनैटो

Related News