विश्व कप में हार के बाद ही कयास लगाए जा रहे थे कि अब कोच रवि शास्त्री की छुट्टी तय है। वहीं, मुख्य कोच शास्त्री ने अब बीसीसीआई के साथ अनुबंध समाप्त कर दिया है। लेकिन वेस्टइंडीज दौरे को देखते हुए, मुख्य कोच के साथ बल्लेबाजी कोच संजय बांगर और गेंदबाजी कोच अरुण का अनुबंध 45 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है। अब, भारतीय टीम के वेस्टइंडीज दौरे के बाद, नया कोच कार्यभार ग्रहण कर सकेगा। BCCI ने 30 जुलाई तक टीम इंडिया के हेड कोच के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस प्रकार, आइए जानते हैं कि भारतीय टीम के मुख्य कोच के कौन-कौन से पूर्व दिग्गज खिलाड़ी दौड़ में शामिल हैं।

गैरी कर्स्टन

2008 में ग्रेग चैपल के बाद, कर्स्टन को टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया गया था। उन्होंने 2008 से 2011 तक टीम की कमान संभाली। वर्ष 2018 से, आईपीएल टीम बैंगलोर रॉयल चैलेंजर्स के कोच भी रहे हैं। अब यह पता लगाया जा रहा है कि कर्स्टन एक बार फिर भारतीय टीम के मुख्य कोच बन सकते हैं।

वीरेंद्र सहवाग

पूर्व ब्लास्टर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का नाम भी भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में सामने आ रहा है। वर्ष 2017 में अनिल कुंबले के पद से हटाए जाने के बाद सहवाग को मुख्य कोच के रूप में नामित किया गया था। इस बार फिर यह आशंका है कि वीरेंद्र सहवाग को भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में चुना जा सकता है।

महेला जयवर्धने

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान जयवर्धने 2015 में इंग्लैंड टीम के बल्लेबाजी सलाहकार थे। इसके बाद, उन्हें 2017 में मुंबई इंडियंस का कोच बनाया गया। उनके साथ, टीम 2017 और 2019 में आईपीएल चैंपियन बनी। अब खबर है कि महेला जयवर्धने भारतीय टीम के मुख्य कोच का पदभार संभाल सकते हैं।

Related News