pc: tv9hindi

मुंबई इंडियंस पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत हासिल करने में कामयाब रही। कप्तान हार्दिक पंड्या इस जीत से काफी खुश थे। हालाँकि, वह खुद को द को जुर्माने से नहीं बचा सके। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान हुई एक बड़ी गलती के लिए हार्दिक पंड्या पर जुर्माना लगाया गया है। जबकि यह गलती पूरी मुंबई इंडियंस टीम की सामूहिक जिम्मेदारी थी, कप्तान के रूप में हार्दिक को इसके परिणाम भुगतने पड़े। पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण उन पर ₹12 लाख का जुर्माना लगाया गया था।

अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपने घरेलू मैदान पर हार का सामना करने के बाद, मुंबई इंडियंस ने 18 अप्रैल को पंजाब किंग्स को उनके नए घर, मुल्लांपुर में हराकर वापसी की। हालाँकि जीत का अंतर सिर्फ 9 रनों का था, लेकिन इससे मुंबई इंडियंस को दो महत्वपूर्ण अंक मिले, जिससे वे अंक तालिका में थोड़ा ऊपर पहुंच गए।

हार्दिक पंड्या की ₹12 लाख की हार और उनकी पांचवीं कप्तानी
मैच का नतीजा जहां मुंबई इंडियंस के पक्ष में रहा, वहीं उनके कप्तान हार्दिक पंड्या को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ा। मैच के दौरान धीमी ओवर गति के कारण हार्दिक को 12 लाख रुपये का नुकसान उठाना पड़ा। वह अब आईपीएल के 17वें सीजन में यह जुर्माना झेलने वाले पांचवें कप्तान हैं। उनसे पहले ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर पर यह जुर्माना लगाया जा चुका है.

आगे बरकरार रही ये गलती तो बढ़ेंगी हार्दिक पंड्या की मुश्किलें

मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2024 के मौजूदा चरण को देखते हुए जीत सर्वोपरि है, जो उन्होंने हासिल की है। शायद हार्दिक पंड्या को 12 लाख रुपये के जुर्माने की ज्यादा चिंता नहीं होगी. क्योंकि अर्जित दो अंक उनके और उनकी टीम के लिए अधिक महत्वपूर्ण हैं। हालाँकि, अगर वे यही गलती करते रहे तो पंड्या और उनकी टीम को और अधिक चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अगर हार्दिक पंड्या दोबारा धीमी ओवर गति की गलती करते हैं तो जुर्माना दोगुना हो सकता है. इसके अलावा, अगर ऐसा दो बार और हुआ तो उन्हें जुर्माने के साथ-साथ प्रतिबंध भी झेलना पड़ सकता है।

Related News