ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्टीव स्मिथ आज अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं। फैब फोर के सदस्य, स्मिथ वर्तमान युग में बेहतरीन रेड-बॉल खिलाड़ियों में से एक हैं और ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी क्रम का मुख्य आधार हैं। स्मिथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान भी हैं और उन्होंने सभी प्रारूपों में टीम का नेतृत्व किया। उन्होंने 2018 में एक साल के प्रतिबंध के कारण अपनी कप्तानी खो दी थी।

उनके जन्मदिन के मौके पर आज हम आपको उनकी कुल संपत्ति के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जिसके बारे में आपको जानकारी नहीं होगी।

thesportsrush.com के अनुसार, स्टीव स्मिथ की कुल संपत्ति लगभग AU$31 मिलियन (₹175 करोड़) है। उनकी कुल संपत्ति में एक सक्रिय ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट खिलाड़ी होने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से प्राप्त आय शामिल है। उन्हें ऑस्ट्रेलियाई घरेलू क्रिकेट में राज्य के लिए अपनी प्रतिबद्धताओं के लिए न्यू साउथ वेल्स से वेतन भी मिलता है।

इसके अतिरिक्त, स्टीव स्मिथ ने सैनिटेरियम और कॉमनवेल्थ बैंक जैसे ब्रांडों के साथ अपने एंडोर्समेंट के माध्यम से आय अर्जित की है।

स्टीव स्मिथ का सिडनी के वौक्लूस में एक घर भी है जहां वह अपनी पत्नी डैनी विलिस के साथ रहते हैं। realestate.com.au के अनुसार, स्मिथ के सिडनी स्थित घर की कीमत AU$6.6 मिलियन (₹37 करोड़) है।

सिडनी में उनकी दो आलीशान संपत्तियां हैं, दोनों बाल्मैन में है। उनमें से एक निवेश के उद्देश्य से है जिसे उसने हाल ही में 2016 में खरीदा था।

Related News