न्यूजीलैंड के माउंट माउंगानुई के बे ओवल स्टेडियम में शुक्रवार को एक Google डूडल ने ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 की शुरुआत का जश्न मनाया। आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप के 12वें संस्करण की शुरुआत हुई, जिसमें वेस्टइंडीज ने मेजबान न्यूजीलैंड को 3 रन से हरा दिया। Google डूडल में छह महिला क्रिकेटरों को दर्शकों के सामने गेम खेलते हुए देखा गया।

डूडल में गूगल की ओर से कुछ इफेक्ट भी दिए गए हैं। आप जब महिला क्रिकेट विश्व कप का प्रतिनिधित्व करने वाले डूडल पर क्लिक करते हैं, तो लाल क्रिकेट गेंदें आपकी स्क्रीन पर बाएं से दाएं चलती हैं। ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2022 में आठ महिला टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी। टूर्नामेंट में आठ टीमों के राउंड-रॉबिन प्रारूप में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, भारत और बांग्लादेश शामिल थे। न्यूजीलैंड में छह स्थानों पर 50 ओवर के मैचों की मेजबानी की जाएगी।

ICC महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 की शुरुआत में होने वाला था। कोविड -19 महामारी के बीच यात्रा प्रतिबंधों के कारण इसमें देरी हुई। कोविड -19 पूरे टूर्नामेंट के दौरान लगातार खतरे के रूप में जारी है, यह सुनिश्चित करने के लिए असाधारण आकस्मिक उपाय किए गए हैं कि मैच योजना के अनुसार चल सकें।

Related News