इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को शुरू हुए 15 साल हो चुके हैं। आईपीएल के करोड़ों फैंस हैं और इसका क्रेज लोगों में अच्छा खासा देखने को मिलता है। अब फैंस एक एक अलग महिला आईपीएल की भी मांग कर रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला इंडियन प्रीमियर लीग का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। लंबे समय से इस बात की चर्चा है कि महिला आईपीएल कब हकीकत में बदलेगा।

पिछली शासी परिषद की बैठक में जब अधिकारियों की बैठक हुई तो इस पर विस्तार से चर्चा की गई कि इसकी योजना कैसे बनाई जाएगी और इसे कैसे आयोजित किया जाएगा।

बीसीसीआई हमेशा से इस लीग को रखना चाहता था और अब यह जल्द ही दुनिया भर की महिला क्रिकेटरों के लिए एक हकीकत बन सकता है।

BCCI सूत्र ने ANI को बताया"अगले साल से महिला आईपीएल शुरू होने की संभावना अधिक है। हम पहले से ही इस योजना पर काम कर रहे हैं कि हमारे पास कितनी टीमें हो सकती हैं और कौन सी विंडो उपयुक्त होगी क्योंकि हमारे पास पुरुष आईपीएल भी है। अभी तक अधिक विवरण साझा नहीं कर सकते हैं लेकिन हां हम इस लीग को लेकर वास्तव में उत्साहित हैं। कुछ फ्रेंचाइजी ने पहले ही रुचि दिखाई है और इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए बहुत उत्सुक हैं। हम छह टीमों को शुरू करने और नीलामी प्रक्रिया और टूर्नामेंट के अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं की योजना बना रहे हैं।"

Related News