स्पोर्ट्स डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास की घोषणा कर दी हैं। गंभीर ने साल 2007 (टी-20) और साल 2011 (वनडे) के आईसीसी विश्व कप में विजेता भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया हैं। गंभीर अपना अंतिम क्रिकेट मैच छह दिसंबर से फिरोज शाह कोटला में आंध्र प्रदेश के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी मैच में दिल्ली की तरफ से खेलेंगे।

गंभीर ने क्रिकेट से संन्यास की घोषणा एक भावुक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से की। अपनी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से गंभीर ने अपने सभी कोच संजय भारद्वाज, पार्थसारथी शर्मा, जस्टिन लैंगर, नॉडी होल्डर सभी का धन्यवाद प्रकट किया। गंभीर ने भारतीय टीम के लिए 58 टेस्ट, 147 वन डे और 37 टी-20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने कुल मिलाकर 10,324 रन बनाये।

गौतम गंभीर ने अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मैच इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में विराट कोहली के नेतृत्व में खेला था। गंभीर बताते हैं कि, साल 2009 में उन्हें जब आईसीसी टेस्ट बल्लेबाज चुना गया था, तब वे काफी गौरवांतित हुए थे। पिछले काफी समय से गंभीर अपने क्रिकेट करियर को लेकर असमंजस की स्तिथि में थे। लेकिन घरेलू सत्र में अच्छे प्रदर्शन के बाबजूद आईपीएल सीजन में ख़राब प्रदर्शन ने उन्हें संन्यास लेने पर मजबूर किया।

Related News