नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट में स्टार खिलाड़ी और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को लेकर सियासत होती दिख रही है. कोहली को भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों ने दो गुटों में बांटा है। अब टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कोहली का समर्थन किया है। कोहली की कप्तानी के दौरान रवि शास्त्री लंबे समय तक भारतीय टीम के साथ बतौर डायरेक्टर और कोच जुड़े रहे। विराट कोहली के बचाव में रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम के कई अच्छे और दिग्गज खिलाड़ी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए हैं.

मीडिया से बात करते हुए रवि शास्त्री भारतीय टीम के कप्तानी विवाद पर अपना बयान दे रहे थे, तभी एक रिपोर्टर ने उनसे विराट कोहली के बतौर कप्तान एक भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीतने के बारे में पूछा। जिस पर शास्त्री ने कहा, 'भारत के बड़े खिलाड़ी भी वर्ल्ड कप नहीं जीत पाए हैं, सौरव गांगुली ने कभी वर्ल्ड कप नहीं जीता, राहुल द्रविड़, लक्ष्मण, अनिल कुंबले, रोहित शर्मा ने कभी वर्ल्ड कप नहीं जीता. जीत गया। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे सभी खराब खिलाड़ी हैं। सचिन तेंदुलकर को वर्ल्ड कप जीतने के लिए 6 वर्ल्ड कप भी खेलने पड़े थे.



रवि शास्त्री ने ओमान में खेले जा रहे लीजेंड्स लीग क्रिकेट में मीडिया से बातचीत में कहा कि, 'भारतीय टीम के पास अब तक केवल 2 विश्व विजेता कप्तान हैं। आप हमेशा जीतने के लिए जाते हैं और ऐसा नहीं है कि खिलाड़ियों को हमेशा विश्व कप में जीत के आधार पर आंका जाना चाहिए। एक खिलाड़ी के रूप में आपका क्रिकेट करियर कैसा रहा, आप कितने समय तक खेले और आपको आपके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से आंका जाएगा?

Related News