टी20 विश्व कप के शुरू होने तक भारत को चोट के दो बड़े झटके लगे हैं। बता दे की, ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को चयन का खुलासा होने से पहले ही बाहर कर दिया गया था, मगर अब ऐसा लग रहा है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी पीठ की बीमारी के कारण बाहर हो सकते हैं। प्रमुख प्रतियोगिता के लिए, भारत अपने शीर्ष तेज गेंदबाज और एक महत्वपूर्ण ऑलराउंडर के बिना होगा। टीम ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों की अनदेखी की होगी जो शामिल होने के योग्य थे। हिटर श्रेयस अय्यर और शुभमन गिल के साथ, युवा उमरान मलिक, और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, जिनके टी 20 विश्व कप रोस्टर से बाहर होने से कई पूर्व खिलाड़ी दंग रह गए, उनमें से हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, मैंने उमरान मलिक को उसकी गति के कारण चुना होता। वह एक ऐसा व्यक्ति है जो 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी कर रहा है; अब आपको उसे चुनना होगा, आप उसे तब नहीं चुन सकते जब वह 130 किमी प्रति घंटे का गेंदबाज बन जाता है, "वेंगसरकर ने कहा। "श्रेयस अय्यर अच्छी फॉर्म में हैं और वह चूक गए। मोहम्मद शमी और शुभमन गिल को भी टीम में होना चाहिए। मैं गिल से प्रभावित हूं।"

2021 आईपीएल के बाद उमरान ने के चरणों में और 2022 की प्रतियोगिता में लगातार 150kph के निशान से अधिक और शायद ही कभी 145kph से नीचे गेंदबाजी करके ध्यान खींचा। 2022 सीज़न में उनकी सफलता के कारण उन्हें भारतीय टीम में बुलाया गया था, लेकिन 22 वर्षीय ने अभी तक अपने संक्षिप्त अंतरराष्ट्रीय करियर में कोई छाप नहीं छोड़ी है।

पहले भारतीय चयन समिति के अध्यक्ष थे, उमरान को 2022 एशिया कप के लिए भी चुना जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, "दुबई में आपको तेज गेंदबाजों की जरूरत थी क्योंकि सतह सपाट थी, घास और उछाल की कमी थी। यदि आपके पास मध्यम तेज गेंदबाज होते तो आपके आसपास बात की जाती। आपको तेज गेंदबाजों की जरूरत थी जो हिटरों को पछाड़ सकें।"

Related News