क्लब ने शुक्रवार को कहा कि इंग्लिश काउंटी क्रिकेट टीम एसेक्स के अध्यक्ष ने 2017 में उनके द्वारा इस्तेमाल की गई नस्लवादी भाषा के ऐतिहासिक आरोप के बाद पद छोड़ दिया है। जॉन फराघेर का इस्तीफा यॉर्कशायर के एक अन्य काउंटी क्लब में नस्लवाद कांड के बीच आया है, जिसके कारण कई अधिकारियों ने अपनी भूमिकाएं छोड़ दी हैं और अंग्रेजी क्रिकेट की शासी निकाय ने जांच शुरू कर दी है।

फराघेर ने गुरुवार को एसेक्स में बोर्ड की बैठक के बाद इस्तीफा दे दिया। कहा जाता है कि उसने चार साल पहले एक बोर्ड की बैठक में नस्लवादी भाषा का इस्तेमाल किया था। एसेक्स ने कहा, "फराघेर ने इस घटना से दृढ़ता से इनकार किया," हालांकि क्लब समीक्षा करेगा कि उस समय पूरी तरह से और स्वतंत्र रूप से जांच क्यों नहीं की गई थी।

Essex County Cricket Club chair John Faragher resigns over allegation he  used racist language at 2017 board meeting | UK News | Sky News

क्लब ने कहा कि वह इस पर विचार कर रहा है कि वह और क्या कदम उठा सकता है। एसेक्स के मुख्य कार्यकारी जॉन स्टीफेंसन ने कहा, "हम खेल से भेदभाव को मिटाने के लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।" “यह एक महत्वपूर्ण पहला कदम है, लेकिन क्लब को अब आगे की कार्रवाई करनी चाहिए।

Essex cricket chairman quits after racism allegation- The New Indian Express

"हमारे आंतरिक रिपोर्टिंग तंत्र की समीक्षा की जाएगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि इस तरह के मामलों से उचित और तुरंत निपटा जाए।" एक स्वतंत्र रिपोर्ट के अनुसार, टीम के पूर्व कप्तान अजीम रफीक, जो नस्लीय उत्पीड़न और बदमाशी का शिकार थे, से जुड़े घोटाले से निपटने के लिए यॉर्कशायर की व्यापक रूप से आलोचना की गई है।

Related News