टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारने के बावजूद भारतीय टीम ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक स्थान बरकरार रखा है। इसके साथ ही खिताब जीतने वाला इंग्लैंड दूसरे और पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है। भारतीय टीम आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर बनी हुई है। भारत के 268 रेटिंग अंक हैं और वह दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड से तीन अंक आगे है, जिसके 265 रेटिंग अंक हैं।

इंग्लैंड की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप जीत लिया है। इसके साथ ही फाइनल में इंग्लैंड से हारने वाला पाकिस्तान तीसरे स्थान पर है। पाकिस्तान के 258 रेटिंग अंक हैं। भारतीय टीम शुक्रवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी। यहां जीत भारत को नंबर एक पर अपनी स्थिति मजबूत करने का मौका देगी।

टी20 विश्व कप शुरू होने से पहले भारतीय टीम इंग्लैंड से पांच अंक आगे थी. भारत के 268 रेटिंग अंक थे। वहीं इंग्लैंड के 263 अंक थे। रोहित शर्मा की टीम ने ग्रुप स्टेज में पांच में से चार मैच जीते थे, जबकि इंग्लैंड तीन मैच ही जीत सकी थी. सेमीफाइनल मैच से पहले दोनों टीमों के बीच छह अंकों का अंतर था।

सेमीफाइनल में, जोस बटलर की टीम ने एकतरफा मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हरा दिया और इसके बाद एमसीजी में पाकिस्तान पर रोमांचक जीत के साथ वर्ल्ड टी20 का खिताब अपने नाम किया। कप। अब भारत 268 अंकों के साथ शीर्ष पर है जबकि इंग्लैंड के 265 अंक हैं। पाकिस्तान 258 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका (256) चौथे, न्यूजीलैंड (253) पांचवें और ऑस्ट्रेलिया (252) छठे स्थान पर है।

Related News