इंटरनेट डेस्क। भारतीय टीम इस समय इंग्लैंड दौरे पर गई हुई है। भारतीय टीम को इस दौरे पर 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेलनी है। भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच टी और वनडे श्रृंखला खेली जा चुकी है। जिसमें टीम इंडिया ने टी20 में बाजी मारी तो, वहीं इंग्लैंड की टीम ने वनडे सीरीज में बाजी मारी। अब इंग्लैंड और भारत के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है। इस टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त को खेला जाएगा।

1 अगस्त को खेले जाने वाले पांच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड की टीम मैदान में उतरते ही अपने नाम एक रिकॉर्ड बना लेगी। इंग्लैंड की टीम चाहे ये पहला टेस्ट मैच हारे या जीते उसका कोई प्रभाव इस रिकॉर्ड पर नहीं पड़ने वाला है। इंग्लैंड की टीम 1 तारीख को जैसे ही मैदान में उतरेगी। वैसे ही 1000 टेस्ट मैच खेलने वाली एकमात्र टीम बन जाएगी।

टेस्ट मैचों की शुरूआत आज से लगभग 141 सालों पहले हुई ​थी। इंग्लैंड और आॅस्ट्रेलिया की टीम पहला टेस्ट मैच खेलने वाली टीम है। तब से लेकर अब तक इंग्लैंड की टीम ने अब तक 999 टेस्ट मैच खेले है। इंग्लैंड की टीम जैसे ही भारत के खिलाफ 1 अगस्त को मैदान में उतरेगी वैसी ही वो टीम 1000 टेस्ट मैच खेलने वाली विश्व की पहली टीम बन जाएगी। इंग्लैंड की टीम ने इस दौरान 999 टेस्ट मैचों में से 357 में जीत दर्ज करने में कामयाबी हासिल की है।

दोनों टीमें के बीच होने वाली ये टेस्ट सीरीज एशेज सीरीज से कम नहीं है। भारत और इंग्लैंड के लिए ये पांच टेस्ट मैचों की सीरीज बहुत अहम है। दोनों ही टीमें टेस्ट सीरीज जीतने की पूरी कोशिश करते हुए मैदान में नजर आएगी। टेस्ट सीरीज के लिए दोनों टीमें जमकर नेट पर पसीना बहा रही है।

Related News