इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 49 रनों से हरा दिया। इस मैच को जीतने के साथ ही मुंबई ने एक खास उपलब्धि हासिल कर ली। वह आईपीएल में किसी एक टीम को 20 मैच में हराने वाली पहली टीम बन गई है। उसने कोलकाता को अब तक 20 मुकाबलों में हराया है।

मुंबई और कोलकाता के बीच हुए पिछले 11 मैचों में रोहित शर्मा की टीम का पलड़ा भारी रहा है। उसने 10 मैच जीते हैं। जबकि, कोलकाता को सिर्फ एक मैच में जीत मिली है। दूसरी ओर, कोलकाता की टीम 2013 से पहली बार पहले मैच में हारी है।

मुंबई ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में अपनी पहली जीत हासिल की है। इससे पहले उसने यूएई में 6 मैच खेले थे। सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, केकेआर ने आईपीएल में सात साल बाद अपना पहला मैच गंवाया है। 2013 के बाद यह पहली बार है, जब वह टूर्नामेंट के किसी सीजन में अपना पहला मैच हारी है।

2013 में मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 195 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइटराइडर्स 20 ओवर में 9 विकेट पर 146 रन ही बना पाई। इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियंस अंकतालिका में टॉप पर पहुंच गई।

Related News