सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चल रहे मुकाबले में श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 141 रन बनाए और अब यदि इंग्लैंड को सेमीफइनल खेलना है तो 142 रन बनाकर मैच जीतने की जरूरत है।

श्रीलंका की पारी, पथुम निसानका का अर्धशतक

श्रीलंका टीम का पहला विकेट कुसल मेंडिस के रूप में गिरा और क्रिस वोक्स ने उन्हें 18 रन के स्कोर पर लियाम लिविंगस्टोन के हाथों कैच आउट करवा दिया। वहीं धनंजय डी सिल्वा 9 रन बनाकर सैम कुर्रन की गेंद पर आउट हो गए। टीम का तीसरा विकेट चरिथ असलंका के रूप में गिरा जिन्हें बेन स्टोक्स ने 8 रन पर मलान के हाथों कैच करवा दिया। वहीं पथुम निसानका ने 45 गेंदों पर 5 छक्के व 2 चौकों की मदद से 67 रन की अच्छी पारी खेली, लेकिन उनकी इनिंग का अंत आदिर राशिद ने कर दिया।

कप्तान दसुन शनाका को 3 रन के स्कोर पर मार्क वुड ने आउट कर दिया। इसके अलावा भानुका राजपक्षा 22 रन तो वहीं वानिंदु हसरंगा 9 रन पर रन आउट हो कर पवेलियन लौट गए जबकि चमिका करुणारत्ने बिना खाता खोले ही मार्कवुड की गेंद पर आउट हुए। इंग्लैंड की तरफ से तीन विकेट लेकर मार्क वुड सबसे सफल गेंदबाज रहे।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

एलेक्स हेल्स, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), डेविड मालन, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड।

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसानका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजया डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश थीक्षाना, लाहिरु कुमारा, कसुन रजिथा।

इंग्लैंड के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है ऐसी स्थिति में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर की कोशिश होगी कि वो इस मुकाबले को किसी भी तरह से जीत लें जिससे उनकी टीम सेमीफइनल में जगह पक्की कर ले । इंग्लैंड की टीम अंकतालिका में इस वक्त 5 अंक के साथ तीसरे नंबर पर है तो वहीं श्रीलंका की टीम 4 अंक के साथ इस वक्त चौथे स्थान पर है।

Related News