फिलहाल पाकिस्तान की टीम घर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रही है। इस सीरीज में अब तक छह मैच खेले जा चुके हैं और एक मैच बाकी है. पाकिस्तान ने छह में से 3 मैच जीते हैं और इंग्लैंड ने तीन मैच जीते हैं। इंग्लैंड ने आज लाहौर में छठा टी20 मैच 8 विकेट से जीतकर सीरीज बराबर कर ली। लेकिन इस मैच के दौरान पाकिस्तान के अंपायर अलीम डार को बुरी तरह चोट लग गई और उन्हें पूरे मैदान में अपने पैर मसलने पड़े।

हैदर अली के निशाने पर अलीम डार

पाकिस्तान की पारी के छठे ओवर में कप्तान बाबर आजम और हैदर अली बल्लेबाजी कर रहे थे. लेकिन उसी ओवर की पांचवीं गेंद पर हैदर अली ने पूल शॉट खेला. लेकिन हैदर अली का शॉट स्क्वेयर लेग पर अलीम डार से चूक गया और गेंद सीधे डार के पैर में लगी. तभी आलिम डार कुछ देर के लिए पैर मलते नजर आए। इस बीच यह वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच इस मैच में दोनों तरफ से शॉट्स की आंधी चली। कप्तान बाबर अजमान ने पाकिस्तान की पारी में 59 गेंदों में 7 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 87 रन बनाए। तोपाकिस्तान 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन बना सका। लेकिन 170 रन के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरी इंग्लैंड ने शुरुआत में ही पाकिस्तानी गेंदबाजों पर हमला बोल दिया.

सलामी बल्लेबाज फिल साल्ट की आक्रामक पारी के दम पर इंग्लैंड ने पावर प्ले के महज 6 ओवर में 82 रन बनाए। साल्ट ने महज 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। यह किसी अंग्रेज बल्लेबाज का तीसरा सबसे तेज अर्धशतक था। उसके बाद साल्ट ने 41 गेंदों में 13 चौकों और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 88 रन की पारी खेली और इंग्लैंड ने अकेले दम पर मैच जीत लिया। इंग्लैंड ने 14.3 ओवर में 170 रन के विजयी लक्ष्य को हासिल कर लिया। इस बीच इस सीरीज का इकलौता मैच 2 अक्टूबर को खेला जाएगा। चूंकि दोनों टीमों ने 3-3 मैच जीते हैं, इसलिए रविवार का मैच निर्णायक होगा।

Related News