विराट कोहली बीती रात अपनी टीम के साथ इंग्लैंड के लिए रवाना हो गए हैं। कप्तान ने इंग्लैंड के लिए उड़ान भरने से पहले मुंबई में कोच शास्त्री के साथ एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। मीडिया के सामने आने से पहले दोनों के बीच अंदरुनी बातचीत हो रही थी, जिसका ऑडियो लीक हो गया है। हालांकि दोनों को इस बात का पता नहीं था कि वे 'लाइव' आ गए हैं। आखिर दोनों के बीच हुई औपचारिक बातचीत में ऐसा क्या था जिसने उनका वीडियो इंटरनेट पर वायरल कर दिया।


न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच कल से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू हो गई है। न्यूजीलैंड विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए श्रृंखला को 'फुल ड्रेस रिहर्सल' के रूप में देख रहा है। भारतीय कप्तान कोहली मुख्य कोच शास्त्री के साथ मैच पर चर्चा कर रहे थे। इस लीक हुए ऑडियो में रवि शास्त्री बोल्ट और वैगनर का जिक्र कर रहे हैं और फिर कोहली कहते हैं कि हम उन्हें 'राउंड द विकेट बॉल' फेंक देंगे, इन लोगों के पास बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, लाल सिराज शुरू से ही सबको आउट कर देंगे.'

इस बीच, कोहली ने इस बात से इनकार किया कि इंग्लैंड रवाना होने से पहले प्रेस कांफ्रेंस में टीम पर किसी तरह का दबाव था। हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि मुकाबला आसान नहीं होगा और चुनौती बहुत बड़ी थी। टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बाद भारत इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की लंबी सीरीज भी खेलेगा। हालांकि दोनों के बीच एक बड़ा गैप है। विराट अब इसे अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने और आराम करने के साथ-साथ स्वतंत्र रूप से घूमने का एक शानदार अवसर मानते हैं।

भारतीय टीम इंग्लैंड में छह टेस्ट खेलेगी, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल भी शामिल है। यह मैच 18 से 22 जून के बीच खेला जाएगा। इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज 4 अगस्त से शुरू होगी। दूसरा टेस्ट 12 अगस्त, तीसरा 25 अगस्त, चौथा 2 सितंबर और फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा।

Related News