मुंबई इंडियंस आईपीएल 2022 के अपने पहले ही मैच में दिल्ली कैपिटल्स से 4 विकेट से हार गई है। मैच मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा के लिए दोहरी हार थी। पहले टीम मैच हार गई, बाद में उन पर अलग से 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। डीसी के खिलाफ मैच में मुंबई के गेंदबाजों की धीमी ओवर गति के कारण कप्तान रोहित पर यह जुर्माना लगाया गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, मुंबई इंडियंस टीम पर 27 मार्च को मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. ओवर रेट एक घंटे में गेंदबाजी पक्ष द्वारा फेंके गए ओवरों का औसत होता है।

आईसीसी के नियमों के मुताबिक वनडे और टी20 मैचों में एक घंटे में 14.1 ओवर फेंकने होते हैं, जबकि टेस्ट मैचों में 14.2 ओवर फेंकने होते हैं। एकदिवसीय मैचों में गेंदबाजी करने वाली टीम को 50 ओवर फेंकने के लिए कुल 3.5 घंटे का समय दिया जाता है। वहीं टी20 मैचों में टीम को एक घंटे 25 मिनट में एक पारी खत्म करनी होती है, मतलब 20 ओवर का अपना कोटा फेंकना होता है. इसमें देरी करने पर स्लो ओवर रेट का जुर्माना लगता है।

Related News