इंटरनेट डेस्क। क्रिकेट के मैदान में आए दिन कई अनचाहे रिकॉर्ड बनते व टूटते है। क्रिकेट की दुनिया में इन टॉप गेंदबाजों के नाम दर्ज है, वनडे की एक पारी में सबसे सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग करने का प्रदर्शन। तो आइए नजर डालिए,

चामिंडा वास श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज है। श्रीलंका के इस दिग्गज गेंदबाज के नाम वनडे की एक पारी में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज है। वास ने 2001 में जिम्बाब्वे के विरूद्ध ये उपल​ब्धि हासिल की। वास ने 19 रनों पर जिम्बाब्वे के 8 बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाया। चामिडा वास के नाम सीमित ओवर के विश्वकप में हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। चामिंडा वास ने अपने वनडे करियर में 322 मैचों में 400 विकेट चटकाने में सफल हुए है।

पाकिस्तान के आॅलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ऐसे खिलाड़ी है जो किसी भी वक्त मैच में बॉल व बैट से मैच का नक्शा बदल सकते है। अफरीदी ने 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 12 रन पर 7 विकेट चटकाए।

एन्ड्रू बिकेल आॅस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज हैं। आॅस्ट्रेलिया के इस दिग्गज तेज गेंदबाज ने कई मैचों में अपनी तूफानी गेंदबाजी से टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। एन्ड्र बिकेल ने वनडे करियर में 67 मैच खेले है और 78 विकेट लेने में सफल हुए है। बिकेल का वनडे में 20 रनों पर 7 विकेट एक वनडे बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन है।

अफगानिस्तान के युवा स्पिन गेंदबाज राशिद खान ऐसे खिलाड़ी है, जो मैदान में गेंद के साथ—साथ बॉल से भी शानदार प्रदर्शन करते है। इस अफगानी युवा गेंदबाज ने कम समय में कई बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली। राशिद खान ने वनडे में 44 मैच खेले और 100 विकेट चटकाए है। वनडे इस युवा स्पिनर का बेस्ट बॉलिग प्रदर्शन 18 रन खर्च करके 7 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह देखना है। राशिद खान ने विकेट के अलावा वनडे में 578 रन बनाए है और इस दौरान राशिद खान ने 2 अर्धशतक भी जमाने में सफल हुए है।

Related News