वर्ल्ड कप में मिली हार को पीछे छोड़ अब टीम इंडिया आगामी मैचों पर ध्यान केंद्रित कर रही है और टीम इंडिया का ध्यान 3 अगस्त से शुरू हो रहे वेस्ट इंडीज दौरे पर रहेगा। इसके लिए इंडिया टीम की घोषणा भी कर दी गई है। कई नए चेहरे इस टीम में शामिल हुए हैं वहीं दूसरी और महेंद्र सिंह धोनी इस बार आपको इस दौरे में नजर नहीं आएँगे।

टीम के चयन से पहले ही महेंद्र सिंह धोनी ने BCCI को ये बता दिया था कि वे इस दौरे के लिए मौजूद नहीं हैं। धोनी 2 महीने की छुट्टी लेकर सेना को समय देंगे।

विकेटकीपर एम एस धोनी को भी इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग की भी इजाजत मिल गई है और ये इजाजत उन्हें किसी और ने नहीं बल्कि खुद भारतीय सेना के जनरल बिपिन रावत ने दी है।

अब धोनी सेना की पैराशूट रेजिमेंट बटालियन के साथ ट्रेनिंग करेंगे। ये ट्रेनिंग जम्मू कश्मीर में होने वाली है और धोनी इस ट्रेनिगं का हिस्सा बन कर यहाँ नजर आने वाले हैं। लेकिन धोनी को एक्टिव ऑपरेशन में हिस्सा लेने की इजाजत नहीं दी है।

कुछ दिनों पहले दोनी ने ये भी कहा था कि वे सियाचिन जाना चाहते है। इसलिए हो सकता है कि उन्हें इसके बाद सेना के साथ सियाचिन जाने का भी मौका मिले। एम एस धोनी को 2011 में इंडियन टेरिटोरियल आर्मी में लेफ्टिनेंट कर्नल का रैंक दिया गया था। इतना ही नहीं धोनी 2017 में जम्मू कश्मीर भी जा चुके हैं।

Related News