दुबई: एशिया कप से पहले विराट कोहली के प्रदर्शन को लेकर काफी चर्चा थी. लेकिन, एक महीने के ब्रेक ने पूर्व कप्तान के लिए अद्भुत काम किया है, जो अब चल रही उपमहाद्वीप प्रतियोगिता में शीर्ष रूप में वापस आ गया है।

दाएं हाथ के इस हिटर ने अब तक तीन मैचों में 154 रन बनाए हैं, जिसमें सुपर 4 चरण के दौरान रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ शीर्ष 60 रन बनाए गए हैं। मैच का फैसला पांच विकेट से हुआ और टीम इंडिया अब उसी स्थान पर मंगलवार को श्रीलंका से भिड़ेगी।

रविवार को एशिया कप के बाद मीडिया कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कहा, "जब मैंने टेस्ट कप्तानी छोड़ी, तो मुझे केवल एक व्यक्ति से एक टेक्स्ट मिला, जिसके साथ मैंने पहले खेला था, और वह है एमएस धोनी।" "बहुत से लोगों के पास मेरा फोन नंबर है, और बहुत से लोग टीवी पर सिफारिशें करते रहते हैं, लेकिन मैंने उनमें से किसी से भी नहीं सुना है। नतीजतन, जब किसी के साथ एक रिश्ता काफी ईमानदार होता है, तो यह खुद में प्रकट होता है क्योंकि दोनों पक्ष सुरक्षित महसूस करते हैं।

न तो मुझे और न ही उसे दूसरे से किसी चीज की कोई इच्छा है। कोहली ने कहा कि न तो उन्होंने और न ही मैंने कभी एक-दूसरे के खिलाफ किसी तरह की असुरक्षा की भावना पैदा की। उन्होंने कहा कि अगर कोई वास्तव में उनकी सहायता करने में दिलचस्पी रखता है, तो वे उनसे संपर्क कर सकते हैं।

"अगर उनकी आलोचना वास्तविक होती, तो वे मुझे व्यक्तिगत रूप से संदेश भेज सकते थे। जिस तरह से मैं अपना जीवन ईमानदारी के साथ जीता हूं, मैं उस व्यक्ति के साथ आमने-सामने बात करता था जिसकी मैं मदद करना चाहता था।" इससे पहले रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ एक T20I मैच में, कोहली ने सर्वाधिक अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया। कोहली ने एक T20I में अपना 32वां अर्धशतक बनाया। (44 में से 60)। यह कोहली का पाकिस्तान के खिलाफ चौथा टी20 अर्धशतक था।

Related News