PC: indiatv
माना जा रहा है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और अब सीएसके के भी पूर्व कप्तान एमएस धोनी अपना आखिरी आईपीएल खेल रहे हैं। वह पहले ही कप्तानी से हट चुके हैं और इसकी कमान रुतुराज गायकवाड़ को सौंप चुके हैं। इस दौरान धोनी फील्डिंग के दौरान मैदान पर रह रहे हैं और गायकवाड़ की मदद भी कर रहे हैं, लेकिन फैंस भी उन्हें बल्लेबाजी करते देखने का बेसब्री से इंतजार करते हैं। धोनी भी फैंस की ख्वाहिशों को पूरा करने की कोशिश करते हैं। कोलकाता के खिलाफ मैच के दौरान उन्होंने सिर्फ तीन गेंदें खेलीं, लेकिन इस दौरान भी उन्होंने एक अनोखा रिकॉर्ड बना दिया।

धोनी ने तीन गेंदों में एक रन बनाया
केकेआर के खिलाफ मैच के दौरान धोनी उस वक्त बल्लेबाजी करने आए जब टीम को जीत के लिए सिर्फ तीन रनों की जरूरत थी. धोनी क्रीज पर आते हैं और सिर्फ तीन गेंदों में एक रन बनाते हैं। इसके बाद अंत में कप्तान रुतुराज गायकवाड़ चौका लगाते हैं और अपनी टीम को मैच जिता देते हैं। इसी बीच धोनी ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। उन्होंने अपने ही साथी खिलाड़ी रवींद्र जड़ेजा को पीछे छोड़ दिया है।

धोनी के नाम अब आईपीएल में सबसे ज्यादा नाबाद रन बनाने का रिकॉर्ड है
हम बात कर रहे हैं आईपीएल में सबसे ज्यादा नाबाद रन बनाने वाले रवींद्र जड़ेजा के रिकॉर्ड की, जो अब धोनी के नाम है। आईपीएल के सफल रन चेज़ में रवींद्र जडेजा अब तक 27 बार नाबाद रहे हैं, लेकिन अब धोनी ने 28 बार ऐसा किया है। यहां हम सिर्फ चेन्नई के लिए खेलने की बात नहीं कर रहे हैं। हम बात कर रहे हैं पूरे आईपीएल करियर की। हालांकि मैच में नंबर रवींद्र जड़ेजा का माना जा रहा था, लेकिन धोनी ने फैंस को खुश करने का फैसला किया और एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया.

रवींद्र जड़ेजा ने की धोनी की बराबरी
जहां एक तरफ धोनी ने रवींद्र जड़ेजा का रिकॉर्ड तोड़ा तो वहीं एक मामले में जाडेजा ने भी धोनी की बराबरी कर ली है। सीएसके के लिए आईपीएल में सबसे ज्यादा प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड पाने का रिकॉर्ड अब तक एमएस धोनी के नाम था, उन्होंने 15 बार यह अवॉर्ड जीता है। सोमवार के मैच के बाद जडेजा को इस अवॉर्ड से नवाजा गया और अब वह 15 बार यह अवॉर्ड जीत भी चुके हैं. इसके बाद सुरेश रैना का नाम आता है, जिन्होंने 12 बार इसे जीता है।

Related News