Photo Credit:India

वर्ल्ड कप 2023 के पहले ही मैच में धमाकेदार शुरुआत की उम्मीदें तो सच साबित हुई लेकिन किरदार अलग निकले। हर किसी को उम्मीद थी कि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड पहले ही मैच में न्यूजीलैंड की धज्जियां उड़ा देगी लेकिन नजारा कुछ इसका उल्टा ही देखने को मिला और इसकी वजह बन न्यूजीलैंड टीम के ओपनर डेवन कॉनवे. बता दे की कीवी ओपनर ने वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में शानदार शतक लगाते हुए टूर्नामेंट की जोरदार शुरुआत की। अपने करियर का पहला ही वर्ल्ड कप खेल रहे कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शानदार शतक ठोका।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हर किसी को उम्मीद थी कि जॉनी बेयरस्टो, जॉस बटलर और लियम लिविंगस्टन जैसे बल्लेबाजों का तूफान देखने को मिलेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ बिल्कुल एग्जाम में आउट ऑफ सिलेबस की तरह डेवन कॉनवे और रचिन रविंद्र ने सबको हैरान कर दिया बता देगी इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर इंग्लैंड के गेंदबाजों की धुनाई की और जॉस बटलर सहित पूरे इंग्लैंड को हैरान कर दिया।

Photo Credit:Navabharat
* ताबड़तोड़ शतक से वर्ल्ड कप का आगाज :

बता दे कि इस मैच में न्यू को इंग्लैंड ने 283 रन का लक्ष्य दिया जो इस पिच पर थोड़ा मुश्किल हो सकता था लेकिन कॉनवे और रविंद्र ने मिलकर इसे आसान बना दिया। इस मैच में कॉनवे ने धीमी शुरुआत के बाद रफ्तार पकड़ी और फिर इंग्लिश गेंदबाजों को जमकर धोया। इस दौरान कॉनवे ने सिर्फ 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद भी तेजी से रन बनाते रहे। इसके बाद 27वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर कॉनवे ने अपना शतक पूरा किया।

कीवी ओपनर बल्लेबाज ने सिर्फ 83 गेंद में अपने करियर का पांचवा शतक कंप्लीट किया। इस शतक तक पहुंचने में कॉनवे ने 13 चौके और 2 छक्के जमाए. बता दें की वो नाथन एस्टल के बाद वर्ल्ड कप के पहले मैच में शतक जमाने वाले कीवी बल्लेबाज बने।संयोग से एस्टल ने भी 1996 में अहमदाबाद में ही इंग्लैंड के खिलाफ ही ये कमाल करके दिखाया था।

Photo Credit:Cricketnmore
* अपने डेब्यू मैच में ही किया कमाल :

बता दें की कॉनवे का वर्ल्ड कप में ये डेब्यू ही मैच था और इसमें शतक लगाकर उन्होंने इसे और खास बना दिया। वह वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के लिए सबसे तेज शतक जमाने वाले बल्लेबाज बने हालांकि उनका यह रिकॉर्ड कुछ ही देर में रचिन रविंद्र ने 82 गेंदों में तोड़ दिया. कॉनवे का इंग्लैंड के खिलाफ वनडे करियर में ये दूसरा शतक है। बता दें की कॉनवे ने इस दौरान रविंद्र के साथ मिलकर 200 से ज्यादा रनों की साझेदारी भी की।

Related News