नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड के मैच शुरू हो गए हैं. कुल 8 टीमें भाग ले रही हैं, जिनमें से 4 को सुपर 12 में जाने का मौका मिलेगा। स्कॉटलैंड ने उस मौके की तलाश में अपना पहला मैच जीता है, वह भी एक डिलीवरी बॉय की पीठ पर। स्कॉटलैंड ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में बांग्लादेश जैसी मजबूत टीम को 6 रन से हरा दिया। स्कॉटलैंड के एक डिलीवरी बॉय ने दुनिया की 6वें नंबर की बांग्लादेश टीम की हार में अहम योगदान दिया। जिन्होंने बल्ले और गेंद से योगदान दिया। क्रिस ग्रीव्स ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अपने हरफनमौला खेल से दुनिया को अपनी ओर आकर्षित किया।

31 साल के क्रिस ग्रीव्स क्रिकेट की दुनिया में आने से पहले अमेज़न को पार्सल डिलीवर करते थे। लेकिन, ऐसा लगता है कि क्रिकेट को लेकर उनकी किस्मत पहले से ही तय हो गई थी। इसलिए मौका मिलते ही उन्होंने अपने करियर के दूसरे मैच में धूम मचा दी और सबसे बढ़कर उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े मंच पर कर दिखाया. ग्रीव्स ने पहले बांग्लादेश के खिलाफ बल्ले से कहर बरपाया, फिर बांग्लादेश के बल्लेबाजों को शानदार गेंद से पवेलियन भेजा. उनके हरफनमौला खेल का नतीजा यह हुआ कि बांग्लादेश एक बड़े उलटफेर का शिकार हो गया। इससे पहले स्कॉटलैंड ने मैच में निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 140 रन बनाए थे। अकेले क्रिस ग्रीव्स ने 45 रन बनाए, जो उन्होंने सिर्फ 28 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से बनाए।



क्रिस ग्रीव्स ने भी बल्ले के बाद गेंद से महत्वपूर्ण योगदान दिया, बांग्लादेश के 7 में से 2 विकेट चटकाए। ग्रीव्स ने अपने 3 ओवर में 19 रन देकर विकेट लिए। ग्रीव्स ने बांग्लादेश के दो सबसे बड़े बल्लेबाज मुस्तफिजुर रहमान और शाकिब अल हसन को पवेलियन भेजा और स्कॉटलैंड ने 6 रन से मैच जीत लिया।

Related News