23 वर्षीय पूर्व जूनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैंपियन सागर राणा की हत्या के मामले में ओलंपिक पदक के 2 बार के विजेता सुशील कुमार और नौ अन्य को पकड़ने में विफल रहने पर, दिल्ली पुलिस ने सुशील की सूचना देने वालों के लिए 1 लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है। कुमार और उनके सहयोगी अजय कुमार पर 50,000 रुपये का इनाम रखा गया हैं।

सूत्रों ने कहा कि उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस ने एक फाइल भेजी है, जहां उन्होंने मामले और सुशील कुमार की भूमिका के बारे में बताया है।

डीसीपी (उत्तर-पश्चिम) उषा रंगरानी ने कहा, 'हमने सुशील की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वाले को एक लाख रुपये और अजय पर 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की है।

शनिवार को दिल्ली की एक अदालत ने हत्या के सिलसिले में सुशील कुमार और नौ अन्य के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया था और पुलिस ने पहले उनके खिलाफ लुक-आउट-सर्कुलर (एलओसी) जारी किया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा “हमने दिल्ली सरकार को एक पत्र भी भेजा, जिसमें बताया गया कि पीड़ितों द्वारा उनके अधिकारी, सुशील कुमार और उनके सहयोगी, अजय कुमार का नाम लिया गया है। उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जानी चाहिए। ”

सुशील कुमार 4 मई से फरार है, जब उसके खिलाफ मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 (हत्या), अपहरण (365), और 120-बी (आपराधिक साजिश) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

4 मई को, 97 किग्रा ग्रीको-रोमन वर्ग में भाग लेने वाले सागर राणा को दो समूहों की भिड़ंत में पीट-पीट कर मार डाला गया था। राणा पूर्व जूनियर नेशनल चैंपियन थे और सीनियर नेशनल कैंप का हिस्सा हैं।

Related News