लगभग 10 वर्षों से चेन्नई सुपर किंग्स का अभिन्न अंग रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को फ्रेंचाइजी ने उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर अनफॉलो कर दिया है। जडेजा वे चोटिल पसली के कारण आईपीएल के मौजूदा संस्करण से भी बाहर हो गए हैं, जो उन्हें 4 मई को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ संघर्ष के दौरान झेलना पड़ा था।। वह निगरानी में था और चिकित्सा सलाह के आधार पर उसे आईपीएल के बाकी सीज़न के लिए बाहर कर दिया गया था।

ऑलराउंडर के अचानक चले जाने और अनफॉलो किए जाने से फ्रैंचाइज़ी के साथ दरार की अफवाहें फैल गईं।

इससे सोशल मीडिया पर कयास लगाए जाने लगे कि टीम के साथ कुछ मुद्दों के कारण जडेजा ने सीजन को अचानक छोड़ दिया।

ट्विटर पर एक यूजर ने लिखा "सीएसके प्रबंधन और धोनी ने जडेजा के साथ घटिया राजनीति की, पहले धोनी ने उन्हें सबसे खराब सीजन के लिए बलि का बकरा बनाया, फिर उन्हें सिर्फ 8 मैचों में कप्तान से बर्खास्त कर दिया, फिर धोनी ने उनकी कप्तानी की आलोचना की, फिर #सीएसके ने उन्हें अनफॉलो कर दिया और अब आईपीएल बेस्ट से बर्खास्त कर दिया। ”

एक अन्य यूजर ने लिखा, "कभी-कभी कुछ पक रहा था और यही उनके कप्तानी छोड़ने का कारण हो सकता है। जडेजा अपने स्वाभाविक रूप में नहीं थे। और फिर उनकी चोट की खबर आई ... एक रहस्य लग रहा है।"

ऑलराउंडर आईपीएल 2022 में सीएसके के लिए सबसे महंगे खिलाड़ी थे, जिन्हें 16 करोड़ रुपये में रिटेन किया गया था। टूर्नामेंट की शुरुआत से कुछ दिन पहले उन्हें टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया था।

हालाँकि, CSK ने उनकी कप्तानी में अपने आठ मैचों में छह गेम गंवाए। जडेजा ने अपना फॉर्म भी खो दिया और केवल 111 रन बनाने में सफल रहे और इन मैचों में तीन विकेट लिए।

इसके बाद उन्होंने अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करने के लिए टीम की कप्तानी को 'त्याग' दिया और एमएस धोनी से फिर से टीम का नेतृत्व करने का अनुरोध किया।

जडेजा का अब तक कोई अच्छा सत्र नहीं रहा है, उन्होंने 10 मैचों में 19.33 के औसत से 26* के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ केवल 116 रन बनाए हैं। उन्होंने अब तक केवल पांच विकेट ही लिए हैं।

सीएसके का अगला मुकाबला गुरुवार को मुंबई इंडियंस से होगा।

Related News