इंडियन प्रीमियल लीग 2020 के समाप्ती के साथ ही अब भारतीय टीम यूएई से ही सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर निकल जाएगी। इसके साथ ही अब भारतीय क्रिकेट टीम अब ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए तैयार है। कोरोना के कारण दर्शकों का स्टेडियम में कोई प्रवेश नहीं है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डे-नाइट मैच में 27000 दर्शकों की घोषणा की गई है।


कोरोना की वजह से आईपीएल मैच के दौरान स्डेडियम में दर्शकों के जाने की अनुमति नही थी जिसके बाद माना जा रहा था कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच होने जा रहे टी20, वनडे और टेस्ट श्रिखला के दौरान भी स्टेडियम में दर्शकों की इंट्री नही होगी। मगर इससे इतर खबर मिल रही है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले मैचों के लिए स्टेडियम में दर्शकों के जाने की अनुमति दे दी गई है। आपको बता दें कि ओवल में होने जा रहे भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच डे-नाइट मैच 17 दिसंबर से खेला जाएगा।

यह स्टेडियम 27,000 दर्शकों की क्षमता वाली है जिसमें अब 50 प्रतिशत क्षमता को समायोजित किए जाने की तैयारी की जा रही है। हाल ही में क्रिकेट वेबसाइट के अनुसार, दिन-रात के परीक्षण के लिए दर्शकों के 50 प्रतिशत दर्शकों को स्वीकार करने के लिए 20,000 टिकट बेचे जाने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड द्वारा 26 से 30 नवंबर तक बॉक्सिंग-डे टेस्ट में 25 प्रतिशत की छूट देने का निर्णय लिया गया है। वहीं चौथे टेस्ट में, स्टेडियम की अधिकतम क्षमता का 75 प्रतिशत हिस्सा छूट जाएगा।


आपको बता दें कि इस टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया गया है।

Related News