टीम इंडिया के पूर्व कप्तान रहे सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट क्रंट्रोल बोर्ड के नए बॉस बनने जा रहे हैं। 23 अक्टूबर से गांगुली के नेतृत्व में प्रशासकों की नई टीम कमान संभालेगी। बीसीसीआई का अध्यक्ष पद सौरव गांगुली के लिए करोड़ों की कीमत का साबित हुआ क्योंकि पूर्व भारतीय कप्तान को 7 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान होने की संभावना है।

बेहद ही खूबसूरत है चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग की बेटी, तस्वीरें देख रह जाओगे हैरान

भारत के पूर्व कप्तान ने कई मौकों पर शीर्ष स्थान हासिल करने की इच्छा व्यक्त की है, लेकिन उनके साथ बीसीसीआई के बॉस बनने के बाद, यह उन्हें भविष्य में भारत का कोच नहीं बना सकता है।

जहां तक ​​उनके मीडिया कॉन्ट्रैक्ट्स का सवाल है, वह हितों के मुद्दों के टकराव के कारण उनका प्रदर्शन नहीं कर पाएंगे। लकोई भी अधिकारी एक समय में एक से अधिक पद पर नहीं रह सकता है। राहुल द्रविड़ ने भारत ए और भारत अंडर -19 के कोच बने रहने के लिए दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल) के पद को छोड़ दिया था।

बिना फिल्मों के राखी कैसे कमाती है करोड़ों, जानिए

वह टेलीविजन पर क्रिकेट विशेषज्ञ भी हैं, लेकिन अब उन्हें मीडिया का काम लेना बंद करना होगा। वह टेलीविजन पर एक शो भी होस्ट करते हैं इस से वो शो भी अब होस्ट नहीं कर पाएंगे।

राजधानी और तेजस दोनों ट्रेनें खड़ी हो एक साथ, तो पहले किसे जाने देगा रेलवे, जान लें

गांगुली सितंबर 2020 तक इस पद पर बने रहेंगे और इसके बाद कूलिंग-ऑफ की अवधि पर जाना होगा। बीसीसीआई अध्यक्ष के रूप में अपने पहले कार्यकाल के साथ होने के बाद, गांगुली फिर से मीडिया की भूमिकाएं निभा सकते हैं।

वह आईपीएल फ्रैंचाइज़ी दिल्ली कैपिटल के सलाहकार भी हैं और उन्हें फ्रैंचाइज़ी भी छोड़नी होगी। आईपीएल टीम के साथ अपने पहले कार्यकाल में - कोचिंग में - गांगुली ने अच्छा प्रदर्शन किया क्योंकि श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली टीम ने छह साल की अवधि के बाद प्लेऑफ में जगह बनाई।

Related News