पांचवीं बार मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाने वाले कप्तान रोहित शर्मा अब भारतीय टीम की कप्तानी पर जोर दे रहे हैं। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा से टीम की बागडोर सौंपने की अपील करते हुए कहा है, "देखिए, अगर अब रोहित शर्मा को कप्तान नहीं बनाया जाता है, तो यह भारतीय क्रिकेट का सबसे बड़ा दुर्भाग्य होगा।" गौतम गंभीर की कप्तानी में कोलकाता दो बार आईपीएल चैंपियन बना। मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के फाइनल में, मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार दिल्ली कैपिटल को हराकर खिताब जीता। रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर ट्रॉफी जीती।


गंभीर का मानना ​​है कि यह रोहित के लिए सीमित ओवरों के प्रारूप में भारतीय टीम का उप-कप्तान बनने का समय है। गंभीर ने कहा कि अगर कोई खिलाड़ी पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीतता है तो आप क्या कहेंगे। गंभीर ने कहा, हालांकि, एक कप्तान एक टीम के रूप में अच्छा है, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन कप्तान को समझने का क्या उपाय है। गंभीर ने कहा, "आपके पास किसी को समझने के लिए एक आयाम होना चाहिए।" यदि हम धोनी को भारत का सबसे सफल कप्तान कहते हैं, तो वह कौन है, वह इस तथ्य पर आधारित है कि उसने दो विश्व कप और दो आईपीएल जीते हैं।


रोहित ने पांच बार आईपीएल ट्रॉफी जीती है। इसलिए यह शर्म की बात होगी कि अगर उन्हें अब व्हाइट बॉल कप्तानी या टी -20 क्रिकेट कप्तानी नहीं मिलती है। क्योंकि रोहित शर्मा इससे ज्यादा कुछ नहीं कर सकते। वह केवल उसी टीम को जीत दिला सकेगा, जिसकी कप्तानी वह कर रहा है। क्रिकट इंफो से बातचीत में गंभीर ने एक अलग प्रारूप के लिए अलग कप्तान की भी बात की। उन्होंने कहा कि लोग कह सकते हैं कि रोहित उस समय गलत थे जब विराट कोहली कप्तानी कर रहे थे।


गंभीर ने कहा, आप विभिन्न प्रारूपों के लिए अलग कप्तान बना सकते हैं।

Related News