न्यूजीलैंड के खिलाफ भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने एक बार फिर से रौद्र रूप दिखया जिसमे कीवी गेंदबाज उड़ते हुए नजर आए। इस मैच में सूर्यकुमार ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टी20 करियर का पहला शतक लगाया साथ ही ये उनके टी20 करियर का दूसरा शतक रहा और न्यूजीलैंड की धरती पर भी ये उनका पहली टी20 शतक साबित हुआ।

सूर्यकुमार ने खेली 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन की पारी
इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों पर नाबाद 111 रन की पारी खेली और इस दौरान 7 छक्के व 11 चौके लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 217.65 का रहा और ये उनके टी20 करियर का दूसरा शतक साबित हुआ जबकि पहला शतक भी उन्होंने इसी साल लगाया था। उनकी इस पारी के दम पर भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 191 रन बनाए।

सूर्यकुमार यादव ने की रोहित शर्मा और केएल राहुल की बराबरी
सूर्यकुमार यादव अब भारत के दूसरे ऐसे बल्लेबाज बन गए जिन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक कैलेंडर वर्ष में दो शतक लगाए हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा ऐसा कमाल कर चुके हैं। भारत की तरफ से टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक रोहित शर्मा के नाम पर है और उन्होंने अब तक 4 सेंचुरी लगाई है जबकि केएल राहुल ने दो बार ये कमाल किया है। अब सूर्यकुमार यादव ने अपना दूसरी टी20 शतक लगाया और केएल राहुल की बराबरी कर ली।

T20I शतक लगाने वाले भारतीय खिलाड़ी-

रोहित शर्मा - 4

सूर्यकुमार यादव - 2

केएल राहुल- 2

सुरेश रैना - 1

हरमनप्रीत कौर - 1

दीपक हुडा - 1

विराट कोहली - 1

Related News