क्रिकेट मैच अक्सर प्रतिद्वंद्वियों द्वारा किए जाते हैं। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और वेस्टइंडीज के बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल भी बहुत विवाद का विषय रहे हैं। हालांकि, क्रिकेट के मैदान पर विवाद सीधे सोशल मीडिया पर पहुंच गया था। सैमुअल्स ने स्टोक्स की पत्नी पर अश्लील टिप्पणी की थी। अब महान स्पिनर शेन वार्न और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉ, सैमुअल्स को निशाना बना रहे हैं।


इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा है कि बेन स्टोक्स की पत्नी के बारे में सैमुअल्स का बयान "बहुत दुखद" है। वॉन ने ट्विटर पर दोनों बयानों का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा, "एक ओर, हम क्रिकेट में जातिवाद को समाप्त करना चाहते हैं, और दूसरी ओर, सामू द्वारा दिया गया बयान खेदजनक है। स्टोक्स के बयान को अधिक महत्व नहीं दिया जाना चाहिए।" दूसरी ओर, शेन वार्न ने भी ट्वीट किया कि मार्लन सैमुअल्स को मदद की ज़रूरत है।


उन्होंने ट्वीट किया, "बेहद खराब स्थिति। सैमुअल्स को मदद की ज़रूरत है, उनके कोई दोस्त नहीं हैं और उनके साथी खिलाड़ी भी उन्हें पसंद नहीं करते हैं। आप एक सामान्य क्रिकेटर थे। इसलिए आपको एक सामान्य व्यक्ति होने की ज़रूरत नहीं है।" आईपीएल 2020 में मैदान में उतरने से पहले, बेन स्टोक्स ने कहा था कि संयुक्त अरब अमीरात में संगरोध में रहना बहुत मुश्किल था। मेरे दुश्मन को भी इस तरह के संगरोध में मत डालो। मैंने अपने भाई को इसके बारे में बताया,तो मेरे भाई ने मजाक में मुझसे पूछा कि क्या तुम मार्लोन सैमुअल्स को संगरोध में रखना चाहोगे? मैंने जवाब दिया नहीं, उसके लिए भी नहीं। संगरोध में रहने का अनुभव बहुत बुरा था।


Related News