लगता है कि साल 2020 हमें और भी कई बुरी खबर सुनाकर जाएगा। हाल ही में क्रिकेट के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वाटसन ने सन्यास लेने की घोषणा कर क्रिकेट के फैंस को चौंका दिया तो वहीं अब वेस्टइंडीज के मध्यक्रम के बल्लेबाज मार्लोन सैमुअल्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। इस खबर को सुनकर निश्चित रुप से क्रिकेट और वेस्टइंडीज टीम को समर्थन करने वाले फैंस को निराशा ही हाथ लगी होगी।


आपको बता दें कि मार्लोन सैमुअल्स ने टी 20 विश्व कप फाइनल में वेस्ट इंडीज के लिए दो बार खेला और उच्चतम स्कोर भी दर्ज किया। वहीं सैमुअल्स का क्रिकेट कैरियर हमेशा विवादों से भरा रहा और उन्हें भ्रष्टाचार के आरोप में दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। सैमुअल्स ने जून में विंडीज बोर्ड को अपनी सेवानिवृत्ति की घोषणा की। उन्होंने अपना आखिरी मैच दिसंबर 2016 में खेला था।


इस धाकड़ बल्लेबाज ने अब तक 51 टेस्ट, 203 एकदिवसीय और 3 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। उन्होंने इस दौरान 11,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए और 150 से अधिक विकेट लिए। सैमुअल्स ने श्रीलंका के खिलाफ 2015 विश्व कप में 6 गेंदों पर 3 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई। फिर 2014 के टी 20 विश्व कप में, उन्होंने कोलकाता में 6 गेंदों पर 3 रन बनाकर टीम के खिताब का बचाव किया। वहीं 2012 में उन्हें संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के लिए एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था।


आपको बता दें कि सैमुअल्स पिछले कुछ दिनों के दौरान अपने क्रिकेट से ज्यादा इंटरनेट पर अपने बयानों को लेकर ज्यादा चर्चा में रहे जिसकी कई सारे लोगों ने आलोचना की थी।

Related News